Advertisement

टेक्सास में चार लोगों को बनाया बंधक, एक को छोड़ा, पाकिस्तानी वैज्ञानिक को रिहा करने की मांग

अमेरिका के टेक्सास में चार लोगों को बंधक बना लिया गया है। यहूदियों के धार्मिक स्थल सिनेगॉग में बंधक...
टेक्सास में चार लोगों को बनाया बंधक, एक को छोड़ा, पाकिस्तानी वैज्ञानिक को रिहा करने की मांग

अमेरिका के टेक्सास में चार लोगों को बंधक बना लिया गया है। यहूदियों के धार्मिक स्थल सिनेगॉग में बंधक बनाए गए लोगों में से एक को दहशतगर्दों ने छोड़ दिया है। बंधक बनाने वाले ने पाकिस्तानी वैज्ञानिक आफिया सिद्दीकी को रिहा करने की मांग की है, जो कि अमेरिका सेना के अधिकारी को मारने की कोशिश के आरोप में जेल में बंद हैं। घटनास्थल पर एफबीआई के वार्ताकार और स्वाट ट्रक मौजूद हैं।

बंधक बनाने वाला खुद को वैज्ञानिक आफिया सिद्दीकी का भाई बता रहा है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन को इसकी विस्तार से जानकारी दी गई है और बंधकों को रिहा कराने का प्रयास किया जा रहा है।

प्रेस सचिव जेन साकी ने ट्वीट कर जानकारी दी कि राष्ट्रपति जो बिडेन को पूरा ब्यौरा दे दिया गया है और उनकी एक टीम पूरे मामले पर नजर बनाए हुए है।

अमेरिका में कम्युनिटी नेटवर्क के अध्यक्ष हेरोल्ड गर्नस्बैकर ने बताया कि सभी बंधक सुरक्षित हैं। पुलिस ने मण्डली बेथ इज़राइल को घेर लिया है और आसपास के लोगों को वहां से निकाल लिया है।

बता दें कि पाकिस्तान की नागरिक डॉ. आफिया सिद्दिकी पर अलकायदा से जुड़े होने का आरोप है। उन्होंने मेसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से न्यूरोसाइंस में पीएचडी की है। उसका नाम 2003 में उस समय सुर्खियों में आया था जब एक आतंकी खालिद शेख मोहम्मद ने एफबीआई को उसके बारे में सुराग दिया था। इस सूचना के आधार पर आफिया को अफगानिस्तान से गिरफ्तार किया गया। उस पर आरोप है कि वह बगराम की जेल में एक एफबीआई अधिकारी को मारने की कोशिश की थी, जिसके बाद उसे अमेरिका डिपोर्ट कर दिया गया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad