Advertisement

एक इंटरव्यू के लिए एंकर को मिले 51 करोड़, जानें क्या है खास

दुनियाभर में ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मार्कल का एक टीवी इंटरव्यू सुर्खियां बटोर रहा...
एक इंटरव्यू के लिए एंकर को मिले 51 करोड़, जानें क्या है खास

दुनियाभर में ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मार्कल का एक टीवी इंटरव्यू सुर्खियां बटोर रहा है। इसे पिछले दिनों अमेरिका के टीवी चैनल सीबीसी पर प्रसारित किया गया था। इस इंटव्यू में प्रिंस हैरी की पत्नी मेगन ने ब्रिटिश शाही परिवार को लेकर कई खुलासे किए थे। शाही परिवार के  इस इंटरव्यू को लेकर एक और बातें सामने आ रही है। दावा किया गया है कि टीवी चैनल सीबीसी ने इंटरव्यू होस्ट को इसे लेने के लिए लगभग 51 करोड़ रुपये चुकाए हैं।

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक, हैरी और मेगन की बातचीत के लिए, सीबीसी ने मशहूर अमेरिकी होस्ट ओपरा विनफ्रे को इंटरव्यू प्रसारित करने के अधिकार खरीदने के लिए 51 करोड़ से 65 करोड़ रुपये दिए हैं। हालांकि, हैरी और मेगन को इंटरव्यू के लिए कोई पैसे नहीं दिए गए थे।

कौन है ओपरा विनफ्रे

67 साल की ओपरा विनफ्रे टॉक शो होस्ट, टीवी प्रॉड्यूसर, एक्ट्रेस, लेखिका और जनपरोपकार के तौर पर दुनिया में जानी जाती हैं। फोर्ब्स के अनुसार ओपरा 19,700 करोड़ रुपये की मालकिन है। हालांकि, उनका जन्म बेहद गरीब परिवार में हुआ था। उन्होंने अपने जीवन में यह मुकाम हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की है। उनकी गरीबी का आलम यह था ओपरा आलू की बोरियों के कपड़े बनाकर पहनती थी। उनकी दादी उन्हें बहुत मारती थी। कई सालों तक सब झेलने के बाद वह 13 साल की उम्र में घर से भाग गई। जिसके बाद उन्हें उनके पिता के पास भेज दिया गया। उनके पिता ने उन्हें स्कूल भेजा। उन्हें उनके रंग के कारण स्कूल में भी कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। आगे चलकर उन्होंने ब्रॉडकास्टिंग की जॉब की जहां से उनकी जिंदगी बदलने लगी।

कई सर्वों में उन्हें दुनिया की सबसे प्रभावशील महिलाओं में शामिल किया गया है। ओपरा विनफ्रे के साथ हैरी और मेगन की दो घंटे की बातचीत को रविवार को 8 बजे अमेरिकी चैनल सीबीसी पर प्रसारित किया गया था। हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के इतिहासकार नैन्सी कोएन ने रिपोर्ट में बताया है कि विनफ्रे किसी और को भी यह इंटरव्यू दे सकती थी, लेकिन सीबीसी सबसे प्रचलित होने के कारण उन्होंने ये फैसला किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement