Home » एग्रीकल्चर » मौसम » जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और दक्षिण के कई राज्यों में बारिश की आशंका

जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और दक्षिण के कई राज्यों में बारिश की आशंका

APR 14 , 2018

मौसम विभाग के अनुसार आगामी 24 घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश के साथ ही पूर्वोत्तर भारत एवं दक्षिण के कई राज्यों में बारिश या फिर बूंदा-बांदी होने की आशंका है।

जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, गोवा, दक्षिणी मध्य महाराष्ट्र के साथ ही उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर आगामी 24 घंटों में हल्की बारिश या फिर बादल छाये रहने की संभावना है। इस दौरान सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, केरल और आंतरिक तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

ओडिशा, विदर्भ, तेलंगाना और उत्तरी आंध्र प्रदेश में भी कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की उम्मीद है।

मौसम विभाग के अनुसार बीते 24 घंटों के दौरान दिल्ली सहित उत्तर पश्चिमी मैदानी इलाकों में दिन का तापमान बढ़ गया है। राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में एकाध जगह हल्की बारिश एवं तेज आंधी आई।

उत्तर भारत के राज्यों में दिन के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई, जोकि गेहूं के साथ ही अन्य रबी फसलों के लिए अच्छा है। प्रमुख उत्पादक राज्यों में गेहूं और जौ के साथ ही अन्य रबी फसलों की कटाई चल रही है तथा हाल ही में हुई बारिश से कटाई और थ्रेसिंग का काम प्रभावित हुआ था।

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान सिक्किम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर भारत, विदर्भ, छत्तीसगढ़, उत्तरी उड़ीसा, तमिलनाडु और आंतरिक कर्नाटक के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई है।

केरल के कुछ हिस्सों में भी भारी बारिश के साथ हल्की बूंदा-बांदी हुई। इस बीच, देश के शेष हिस्सों में मौसम सूखा रहा।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.