Home एग्रीकल्चर मौसम उत्तर भारत के राज्यों में बारिश होने को अनुमान
उत्तर भारत के राज्यों में बारिश होने को अनुमान
उत्तर भारत के राज्यों में बारिश होने को अनुमान

उत्तर भारत के राज्यों में बारिश होने को अनुमान

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। इसके अलावा उत्तराखंड, पंजाब, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान और हरियाणा में भी बारिश होने का अनुमान है।

आईएमडी के अनुसार एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान पर बना हुआ है। इससे प्रभावित चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तर पश्चिमी राजस्थान और उससे सटे पंजाब पर बना हुआ है।

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होने का अनुमान है। उधर केरल और तमिलनाडु में कुछेक जगहों पर हल्की बारिश होने की उम्मीद है।

आईएमडी के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान तटीय और दक्षिणी तमिलनाडु में हल्की बारिश दर्ज की गई। जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश, पश्चिमी राजस्थान तथा केरल में न्यूनतम तापमान में हल्की बढ़ोतरी दर्ज की गई। उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में मध्यम से घना कोहरा छाया रहा।

आईएमडी के अनुसार दिल्ली और एनसीआर में आज शाम को कुछ जगहों पर हल्की बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना के साथ आसमान में बादल छाए रहेंगे। हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को भी शीतलहर जारी रही। मौसम विभाग ने राज्य में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में मंगलवार के बीते दिनों के मुकाबले कम ठंडी रही।