Advertisement

दिल्ली में चला यूपी सरकार का बुलडोजर, रोहिंग्या कैंप तोड़कर खाली करवाई गई 2.10 हेक्टेयर जमीन

उत्तर प्रदेश की सरकार अतिक्रमण के खिलाफ लगातार अभियान चलाए हुए हैं। इन सबके बीच राजधानी दिल्ली में भी...
दिल्ली में चला यूपी सरकार का बुलडोजर, रोहिंग्या कैंप तोड़कर खाली करवाई गई 2.10 हेक्टेयर जमीन

उत्तर प्रदेश की सरकार अतिक्रमण के खिलाफ लगातार अभियान चलाए हुए हैं। इन सबके बीच राजधानी दिल्ली में भी यूपी सरकार की बड़ी कार्रवाई हुई है। दरअसल, उत्तर प्रदेश सरकार ने राजधानी दिल्ली में यूपी की जमीन पर हुए अवैध कब्जे को गुरुवार को खत्म करा दिया। सिंचाई विभाग की जमीन पर अवैध रूप से रोहिंग्या कैंप लगाए गए थे, जिसे बुलडोजर से तोड़ा गया है। दिल्ली के जिस इलाके में बुलडोजर चलाया गया है वह इलाका मदनपुर खादर है।

उत्तर प्रदेश के जल शक्ति मंत्री डॉ महेंद्र सिंह ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली में फिर से चला योगी का बुल्डोजर, योगी सरकार की दिल्ली में बड़ी कार्यवाही, मदनपुर खादर में सुबह 4 बजे ही कार्यवाही कर सिंचाई विभाग की भूमि पर अवैध कब्जे से रोहंगिया केम्पों को हटाया गया एवं अवैध कब्जे तोड़े गए। उ.प्र.सिंचाई विभाग की 2.10 हेक्टेयर जमीन मुक्त कराई।

बताया जा रहा है कि मदनपुर खादर में करीब 5.21 एकड़ भूमि पर अवैध कब्जा रोहिंग्या ने किया था जिसे अब अतिक्रमण से मुक्त करा लिया गया है। इन जमीन की कीमत डेढ़ सौ करोड़ रुपए बताई जा रही है।

बता दें कि मदनपुर खादर में एक्शन से पहले यूपी सरकार के जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने पहले कहा था, 'दिल्ली में उत्तर प्रदेश की जमीनों पर अवैध कब्जे थे, उन अवैध कब्जों को खाली करने के लिए अभियान चलाया गया है। 2.1 हेक्टेयर जमीन खाली करा ली जा चुकी है जिसमें वर्षों से लोगों ने वहां पर कब्जे करके पक्के मकान बना लिए थे। इसके बाद  कुछ लोगों ने रोहिंग्याओं को बसाया था, लोकल गवर्नमेंट के सहयोग से, लेकिन एलजी से बात हुई है, और एलजी ने कहा है कि जमीन को खाली कराने के लिए सहयोग दिया जाएगा।'

उन्होंने जोर देकर कहा था-' उत्तर प्रदेश की एक एक इंच जमीन को खाली कराया जाएगा, वहां के विधायक ने कुछ अराजकता की है, उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement