Advertisement

सीएम भगवंत मान ने पंजाबी सिंगर्स को दी ये चेतावनी, कही ये बड़ी बात

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाबी गानों में 'गन कल्चर' और 'गैंगस्टर कल्चर' के बढ़ावे पर सख्ती...
सीएम भगवंत मान ने पंजाबी सिंगर्स को दी ये चेतावनी, कही ये बड़ी बात

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाबी गानों में 'गन कल्चर' और 'गैंगस्टर कल्चर' के बढ़ावे पर सख्ती दिखाई है। सीएम मान ने उन गायकों को चेतावनी दी जो कथित तौर पर अपने गीतों के जरिये 'बंदूक संस्कृति' को बढ़ावा दे रहे हैं। सीएम ने साफ कर दिया है कि किसी भी गाने में गन कल्चर और गैंगस्टर कल्चर को स्वीकारा नहीं जाएगा। ऐसा करने पर सिंगर्स के खिलाफ सख्ती कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल, पंजाबी गानों में अधिकतर गन और गैंगस्टर कल्चर को बढ़ावा दिया जाता है जिस पर भगवंत मान ने आपत्ती जतायी है। उन्होंने पंजाबी सिंगर्स को चेतावनी देते हुए कहा कि इस बंदूक क्लचर को बढ़ावा देना बंद किया जाए। साथ ही कहा कि गानों के जरिए किसी भी प्रकार से नफरत फैलाने की कोशिश नहीं की जाए।

सीएम भगवंत मान ने सिंगर्स से अपील करते हुए कहा कि वो अपने गानों में पंजाब, पंजाबी और पंजाबियत का सम्मान करें। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि, ऐसे सिंगर्स पर सख्ती बर्ती जाएगी जो अपने गानों के जरिए हिंसा को प्रोत्साहित करते हैं। उन्होंने बताया कि पहले इस तरह के सिंगर्स को चेतावनी दी जाएगी और अगर इसे स्वीकारा नहीं जाता तो उनके खिलाफ सरकार सख्त कार्रवाई करेगी।

पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने जुलाई 2019 में पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ केंद्र शासित क्षेत्र के पुलिस महानिदेशकों को निर्देश दिया था कि ऐसे गीतों के प्रदर्शन पर रोक लगाई जाए जो शराब, मादक पदार्थ और हिंसा को बढ़ावा देते हों।
 
बता दें कि इससे पहले भगवंत मान ने मादक पदार्थों के मुद्दे पर डीजी और एसएसपी के साथ हुई हाई लेवेल मीटिंग के दौरान इस बात को रखा। वहीं, बीते साल पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने एक पंजाबी सिंगर की गिरफ्तारी का समर्थन किया था जो अपने गानों में बंदूक और गैंगस्टर कल्चर को बढ़ावा देता था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad