Advertisement

यौन शोषण के आरोपों में घिरे भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह की अयोध्या में होने वाली रैली रद्द, प्रशासन ने नहीं दी अनुमति

महिला पहलवान के साथ यौन शोषण के आरोपों में घिरे बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की 5 जून को होने वाली जन...
यौन शोषण के आरोपों में घिरे भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह की अयोध्या में होने वाली रैली रद्द, प्रशासन ने नहीं दी अनुमति

महिला पहलवान के साथ यौन शोषण के आरोपों में घिरे बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की 5 जून को होने वाली जन चेतना महारैली स्थगित हो गई है। बताया जा रहा है कि बीजेपी सांसद को प्रशासन की तरफ से मंजूरी नहीं मिली है। वहीं, बृजभूषण सिंह ने अपनी जन चेतना रैली को रद्द करने के पीछे का कारण बताते हुए कहा कि कोर्ट का सम्मान करते हुए रैली रद्द की है।

बता दें कि 5 जून को अयोध्या के राम कथा पार्क में यह महा रैली होनी थी, समाज में फैल रही बुराई और बृजभूषण शरण सिंह के समर्थन में संत समाज ने यह जनचेतना महारैली बुलाई थी। बृजभूषण शरण सिंह ने इस रैली में 11 लाख लोगों के जुटने का दावा किया था।

दरअसल, गुरुवार देर शाम अयोध्या के सर्किट हाउस में अयोध्या जिला प्रशासन और बृजभूषण शरण सिंह के बीच लंबी वार्ता चली थी, जिसके बाद आज सोशल मीडिया के जरिए कैसरगंज के सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने जनचेतना रैली स्थगित करने की सूचना दी।

गौरतलब है कि डब्ल्यूएफआई के निवर्तमान अध्यक्ष के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद दिल्ली पुलिस ने पहलवानों की शिकायत पर यौन उत्पीड़न के दो मामले दर्ज किए गए हैं। बृजभूषण सिंह के खिलाफ 28 अप्रैल को दो एफआईआर दर्ज की गई थी। एफआईआर में यौन शोषण के 15 मामले और गलत तरीके से छूने, छाती और नाबी को छूने, स्टॉक करने जैसे 10 मामले हैं। दोनों एफआईआईर आईपीसी की धारा 354, 354ए, 354डी और 34 के तहत दर्ज की गई हैं, जिसमें तीन साल की जेल का प्रवधान हैं। वहीं पॉक्सो एक्ट में 5 से 7 साल की सजा का प्रवधान है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement