Advertisement

गैंगस्टर विकास दुबे की पत्नी ने कहा- जैसा किया...वैसी सजा मिली, बेटे के अंतिम संस्कार में नहीं पहुंचे पिता

कानपुर कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे के शुक्रवार सुबह एनकाउंटर में मार गिराए जाने के बाद शाम...
गैंगस्टर विकास दुबे की पत्नी ने कहा- जैसा किया...वैसी सजा मिली, बेटे के अंतिम संस्कार में नहीं पहुंचे पिता

कानपुर कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे के शुक्रवार सुबह एनकाउंटर में मार गिराए जाने के बाद शाम को भैरोघाट पर गैंगस्टर का अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस दौरान उसकी पत्नी ऋचा मीडियाकर्मियों पर काफी भड़कीं और उसने मीडिया के सवालों पर कहा कि हां, उसके पति के साथ सही हुआ। विकास की पत्नी ने चिल्लाते हुए तीन बार 'हां' कहा।

पुलिस अधीक्षक बृजेश श्रीवास्तव ने संवाददाताओं को बताया कि दुबे के साले दिनेश तिवारी ने विकास की पत्नी और बेटे की उपस्थिति में बिजली शवदाह गृह में अंतिम संस्कार किया।

बता दें कि विकास दुबे की शुक्रवार सुबह पुलिस ने गोली मारकर हत्या कर दी थी, उनका दावा है कि उज्जैन से कानपुर जाने के दौरान कार के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद वह भागने की कोशिश कर रहा था, जिसके बाद पुलिस को उस पर गोलियां चलानी पड़ी। दो जुलाई को कानपुर एनकाउंटर में आठ पुलिसकर्मियों की मौत के बाद से ही गैंगस्टर विकास दुबे फरार चल रहा था, जिसे गुरुवार को पुलिस ने उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया था।  

पति के अंतिम संस्कार में शामिल होने आई पत्नी ऋचा से जब मीडियाकर्मियों ने सवाल पूछने शुरू किए, तब उसने अपना आपा खो दिया। वह चिल्ला-चिल्लाकर कहने लगी कि जो हुआ सही हुआ। विकास की पत्नी से जब पूछा गया कि क्या पुलिस ने एनकाउंटर सही किया, तो उसने कहा, 'हां, जिसने गलती की, उसे सजा मिलेगी।' इसके बाद फिर उससे सवाल किया गया कि क्या आप मानती हैं कि आपके पति ने गलती की थी? इसपर ऋचा ने चिल्लाते हुए कहा, 'हां, हां, हां...उसके साथ सही हुआ। यहां से चले जाओ।'

विकास के पिता राम कुमार दुबे ने बेटे के अंतिम संस्कार से दूरी बनाकर रखी और पुलिस की कार्रवाई को सही ठहराया। उन्होंने विकास के एनकाउंटर के बाद कहा था कि पुलिस ने जो भी किया वह सही था। हालांकि विकास के पिता से यह पूछे जाने पर कि क्या वह दाह संस्कार में भाग लेंगे, उन्होंने कहा था, "मैं अंतिम संस्कार में शामिल नहीं होऊंगा।"

अंतिम संस्कार करने वाले दिनेश तिवारी को डिप्टी एसपी देवेंद्र कुमार मिश्रा सहित आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के तुरंत बाद पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था।

बता दें कि भारी पुलिसबल की उपस्थिति के बीच विकास का दाह संस्कार किया गया। एसपी सिटी ईस्ट, राज कुमार अग्रवाल के नेतृत्व में भारी पुलिस बल को भैरोघाट के आसपास तैनात किया गया था।

विकास दुबे के पोस्टमार्टम के बाद गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. आर.बी कमल ने मीडियाकर्मियों को बताया था कि दुबे को अस्पताल लाया गया था। कमल ने बताया था कि दुबे को चार गोलियां लगी थी, तीन गोलियां छाती में और एक हाथ में लगी थी।

 

पुलिस मुठभेड़ में ढेर हुआ 5 लाख का इनामी गैंगस्टर विकास

 

मध्य प्रदेश के उज्जैन से पकड़ा गया पांच लाख का इनामी गैंगस्टर विकास दुबे पुलिस एनकाउंटर में शुक्रवार सुबह मारा गया। विकास दुबे पर कानपुर के बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों को शहीद करने का आरोप था। उसे यूपी एसटीएफ की टीम कानपुर वापस ला रही थी, जिस दौरान हाईवे पर गाड़ी पलट गई। पुलिस ने बताया कि यह हादसा सामने गाय और भैंसों के झुंड के आने की वजह से हुआ। इसके बाद विकास ने गोलीबारी करते हुए भागने की कोशिश की, जिसके जवाब में पुलिस ने एनकाउंटर में उसे ढेर कर दिया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad