Advertisement

पहलवानों के प्रदर्शन मामले में एक्शन: बृजभूषण सिंह के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, दर्ज किए बयान

महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) के निवर्तमान...
पहलवानों के प्रदर्शन मामले में एक्शन: बृजभूषण सिंह के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, दर्ज किए बयान

महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) के निवर्तमान प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के लखनऊ और गोंडा स्थित निवास पर सोमवार को दिल्ली पुलिस पहुंची। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिस लड़की के बयान के आधार पर सिंह के खिलाफ यौन शोषण से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था, उसका बयान दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 164 के तहत एक बार फिर दर्ज किया गया है।

 

बृजभूषण शरण सिंह के सहयोगियों और उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के तहत उत्तर प्रदेश के गोंडा में उनके आवास पर काम करने वालों और उनके सहयोगियों के बयान दर्ज किए हैं। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद के खिलाफ दर्ज मामले के संबंध में सबूत एकत्रित कर रही है और उसके अनुसार अदालत में एक रिपोर्ट पेश करेगी।

 

अधिकारियों ने कहा कि पुलिस भाजपा सांसद के खिलाफ दर्ज मामले के संबंध में साक्ष्य एकत्र कर रही है और उसके अनुसार अदालत में एक रिपोर्ट पेश करेगी। उन्होंने कहा कि "दिल्ली पुलिस की एक टीम ने गोंडा का दौरा किया और सिंह के सहयोगियों और उनके ड्राइवर सहित उनके घर पर काम करने वालों के बयान दर्ज किए।  

अधिकारी ने कहा, "चूंकि मामला बहुत संवेदनशील है, इसलिए हम इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दे सकते।" पुलिस ने कहा कि टीम ने बयान दर्ज करते समय उनकी आईडी की जांच की और उनके पते नोट किए।

बता दें कि साक्षी मलिक, विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट जैसे शीर्ष पहलवानों ने बृजभूषण पर एक नाबालिग पहलवान समेत सात महिला पहलवानों के यौन शोषण का आरोप लगाया है। दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की हैं। पहली प्राथमिकी एक नाबालिग पहलवान के यौन शोषण के आरोपों के मद्देनजर यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत दर्ज की गई है। वहीं, दूसरी प्राथमिकी में शीलभंग करने संबंधी आरोप लगाए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement