Home » एग्रीकल्चर » टेक्नोलॉजी » फसल सुरक्षा कारोबार के लिए जापान की सुमितोमो के साथ्‍ा महिंद्रा एग्री श्‍ाुरू करेगी संयुक्त उद्यम

फसल सुरक्षा कारोबार के लिए जापान की सुमितोमो के साथ्‍ा महिंद्रा एग्री श्‍ाुरू करेगी संयुक्त उद्यम

OCT 12 , 2018

महिंद्रा समूह की कंपनी महिंद्रा एग्री सॉल्यूशंस ने शुक्रवार को जापान की सुमितोमो कॉर्पोरेशन के साथ संयुक्त उद्यम स्थापित करने की घोषणा की। इसका उद्देश्य महिंद्रा एग्री के फसल सुरक्षा कारोबार को बढ़ावा देना और अगले पांच साल में सालाना कारोबार को 10 करोड़ डॉलर तक पहुंचाने का लक्ष्य है। नई कंपनी का नाम महिंद्रा समिट एग्रीसाइंस लिमिटेड रखा गया है। इसमें महिंद्रा की 60 फीसदी और सुमितोमो की 40 फीसदी की हिस्सेदारी होगी।

सुमितोमो कॉर्पोरेशन समूह फसल देखभाल समेत कई उद्योगों में अग्रणी कंपनी है और उसकी नई फसल संरक्षण प्रौद्योगिकियों तक आसान पहुंच है जबकि महिंद्रा एग्री, महिंद्रा एंड महिंद्रा की अग्रणी कंपनी है। दोनों कंपनियों की एकजुटता महिंद्रा एग्री के फसल सुरक्षा कारोबार को बढ़ाकर और आगे ले जाने की है।

महिंद्रा एग्री के प्रबंध निदेशक और सीईओ अशोक शर्मा ने कहा कि कंपनी पहले से ही फसल संरक्षण के कारोबार में है। संयुक्त उद्यम के जरिए हम अगले 5-6 साल में 10 करोड़ डॉलर (700 करोड़ रुपये से अधिक) की बिक्री का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.