Home एग्रीकल्चर रुरल इकोनॉमी मध्य प्रदेश में खेत से प्याज की खड़ी फसल उखाड़ ले गये चोर
मध्य प्रदेश में खेत से प्याज की खड़ी फसल उखाड़ ले गये चोर
मध्य प्रदेश में खेत से प्याज की खड़ी फसल उखाड़ ले गये चोर

मध्य प्रदेश में खेत से प्याज की खड़ी फसल उखाड़ ले गये चोर

बाजार में प्याज के आसमान छूते भावों के चलते अब प्याज की फसल किसान के खेत में भी सुरक्षित नहीं है। अपने किस्म के एक अनोखे मामले में जिला मुख्यालय से लगभग 25 किलोमीटर दूर एक गांव में अज्ञात चोर एक किसान के खेत से 30,000 रुपये कीमत की प्याज की फसल ही उखाड़ कर चुरा ले गये।

किसान को 30,000 रुपये का हुआ नुकसान

नारायणगढ़ पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक आर एस बिलवाल ने बताया कि जिले के रिछा बच्चा गांव के किसान जितेन्द्र कुमार ने मंगलवार को आवेदन देकर शिकायत की है कि सोमवार रात को अज्ञात बदमाश उसके खेत से चार बीघा रकबे में बोई गई प्याज की लगभग सात क्विंटल फसल उखाड़ कर ले गये। इससे उसे लगभग 30,000 रुपये का नुकसान हुआ है। उन्होंने बताया कि किसान ने अपने आवेदन में यह भी लिखा है कि बदमाश खेत से कच्ची प्याज उखाड़ ले गये जबकि उसके हरे पत्ते खेत में ही छोड़ गये।

बाजार प्याज 80 से 100 रुपये प्रति किलो बिक रहा है

पिछले कई माह से बाजार में प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं और सामान्यत: 15-20 रुपये प्रति किलो के भाव से मिलने वाला प्याज 80-100 रुपये प्रति किलो के भाव से बिक रहा है।बिलवाल ने बताया कि वह किसान के खेत पर जाकर मौके का मुआयना करने के बाद मामले में आगे जांच करेंगे। इससे पहले पिछले सप्ताह एक व्यापारी ने नासिक से गोरखपुर के लिये जाने वाले ट्रक में लदी 20-22 लाख रुपये कीमत की प्याज की चोरी की शिकायत पुलिस को की थी। यह ट्रक खाली हालत में शिवपुरी में मिला था जबकि उसमें लदा 40 टन प्याज ट्रक में नहीं था।

एजेंसी इनपुट