Home एग्रीकल्चर रुरल इकोनॉमी किसानों की अनदेखी कर पूंजीपतियों को फायदा पहुंचा रही हैं मोदी सरकार-कांग्रेस
किसानों की अनदेखी कर पूंजीपतियों को फायदा पहुंचा रही हैं मोदी सरकार-कांग्रेस
किसानों की अनदेखी कर पूंजीपतियों को फायदा पहुंचा रही हैं मोदी सरकार-कांग्रेस

किसानों की अनदेखी कर पूंजीपतियों को फायदा पहुंचा रही हैं मोदी सरकार-कांग्रेस

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर किसानों की अनदेखी कर पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने तथा बैंकों में जमा लोगों का पैसा उन पर लुटाने का आरोप लगाते हुए कहा कि किसानों का कर्ज माफ करने के बजाए उनके साथ अन्याय किया जा रहा है।

कांग्रेस के सहयोगी संगठन आॅल इंडिया किसान खेत मजदूर कांग्रेस ने मंगलवार को दिल्ली में संसद का घेराव कार्यक्रम आयोजित किया। सम्मेलन में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश सहित कई राज्यों के किसानों ने बड़ी संख्या में भाग लिया, तथा मोदी सरकार पर किसानों से वादाखिलाफी करने का आरोप लगाया। कांग्रेसी नेताओं ने इस दौरान किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि देश का किसान आने वाले चुनाव में मोदी सरकार को वादाखिलाफी के लिए सबक सिखाएंगे। कांग्रेस सत्ता में आयेगी तो किसानों के साथ न्याय किया जायेगा, और उनके साथ अन्याय करने वालों को सजा दी जायेगी।

कांग्रेस महासचिव तथा उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों को उनका हक देने के बजाए उनके साथ अन्याय किया है। अपने हक की मांग कर प्रदर्शन करने वाले किसानों के साथ देश के विभिन्न हिस्सों में लाठी और गोली बरसाई गई है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि देश के किसानों को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व पर भरोसा है, और कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद किसानों के साथ हो रहे अन्याय का बदला लेंगे। उन्होंने कहा कि देश में जहां भी किसान अपने हक की बात करता है, उसके साथ अन्याय किया जाता है।