Home एग्रीकल्चर रुरल इकोनॉमी किसानों की फसल खरीद के आश्वासन के साथ ही नुकसान की भरपाई करें सरकार : हुड्डा
किसानों की फसल खरीद के आश्वासन के साथ ही नुकसान की भरपाई करें सरकार : हुड्डा
किसानों की फसल खरीद के आश्वासन के साथ ही नुकसान की भरपाई करें सरकार : हुड्डा

किसानों की फसल खरीद के आश्वासन के साथ ही नुकसान की भरपाई करें सरकार : हुड्डा

कोरोनावायरस के मद्देनजर देशव्यापी लॉकडाउन के बीच, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि राज्य सरकार को किसानों को आश्वस्त करना चाहिए कि उनकी फसलों की खरीद की जाएगी, साथ ही उन्होंने राज्य सरकार से किसानों को हुए नुकसान को वहन करने की मांग भी की।

हुड्डा ने कहा कि सरकार को उन किसानों को बोनस प्रदान करना चाहिए जिनकी फसल खेतों में तैयार है क्योंकि 15 अप्रैल से पहले खरीद प्रक्रिया शुरू नहीं होगी। कोरोना वायरस की वजह से हुए लॉकडाउन के कारण सरकार को किसानों को आश्वस्त करना चाहिए कि उनकी फसलों की पूरी खरीद की जाएगी और किसानों को हुए नुकसान की भरपाई राज्य सरकार करेगी।

राज्य में पहली अप्रैल से गेहूं की खरीद होती है शुरू

हरियाणा में गेहूं की सरकारी खरीद पहली अप्रैल से शुरू होती है, लेकिन देशभर में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन है। इसीलिए राज्य सरकार ने गेहूं की सरकारी खरीद फिलहाल 20 दिनों के टाल दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कोरोनो वायरस से निपटने के लिए आधी रात से पूरे देश में 21 दिनों के तालाबंदी की घोषणा की हुई है साथ ही इस बीमारी से निपटने के लिए "सोशल डिस्टेंशन" एकमात्र विकल्प है, क्योंकि कोरोना वायरस तेजी से फैलता है। देश में कोरोनोवायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 724 हो गई है। जिसमें 66 को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है जबकि 17 लोगों की मौत हो चुकी है। यह आंकड़े  स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने जारी किए हैं।