Home एग्रीकल्चर रुरल इकोनॉमी निजामाबाद के 178 किसान चुनाव मैदान में, समर्थन मूल्य की मांग
निजामाबाद के 178 किसान चुनाव मैदान में, समर्थन मूल्य की मांग
निजामाबाद के 178 किसान चुनाव मैदान में, समर्थन मूल्य की मांग

निजामाबाद के 178 किसान चुनाव मैदान में, समर्थन मूल्य की मांग

हल्दी और लाल ज्वार का समर्थन मूल्य तय करने के साथ ही हल्दी बोर्ड स्थापित करने की मांग को लेकर तेलंगाना की निजामाबाद लोकसभा सीट से 178 किसान चुनाव लड़ रहे हैं। किसानों का आरोप है कि राज्य में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की सरकार ने हल्दी और लाल ज्वार का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) तय नहीं किया।

किसान खेत मजदूर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अनवेश रेड्डी ने बताया कि किसान अपनी मांगों को लेकर विरोधस्वरूप चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसमें से अधिकतर किसान सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति को वोट देने वाले भी हैं, इसलिए सत्तारूढ़ दल का वोट बैंक प्रभावित होने वाला है। उन्होंने कहा कि हम अपनी मांगें पूरी होने तक लड़ाई जारी रखेंगे तथा कई किसान मंडल परिषद क्षेत्रीय निर्वाचन क्षेत्र (एमपीटीसी) और जिला परिषद क्षेत्रीय निर्वाचन क्षेत्र का चुनाव भी लड़ेंगे।

इस लोकसभा सीट पर 15 लाख मतदाता हैं। यहां 200 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया था और नाम वापसी के बाद 185 उम्मीदवार मैदान में हैं। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता यहां से दोबारा निर्वाचित होने के लिए मैदान में हैं, वहीं कांग्रेस की ओर से मधु याक्षी गौर एवं भाजपा से डी. अरविंद प्रमुख प्रतिद्वंद्वी हैं।

इस बीच, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून और आदेश) जितेन्द्र ने कहा कि चुनाव के लिए चार कंपनियों की अतिरिक्त तैनाती के साथ निजामाबाद निर्वाचन क्षेत्र में केंद्रीय बलों की विशेष व्यवस्था की गई है।