Advertisement

पाक के पूर्व एनएसए ने कहा, मुंबई हमले में पाक आतंकियों का हाथ

पाकिस्‍तान के पूर्व राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार महमूद अली दुर्रानी ने भारत में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि साल 2008 में मुंबई में आतंकी हमले को अंजाम पाकिस्‍तान के आतंकी संगठन ने दिया था। दुर्रानी ने कहा कि 26/11 मुंबई आतंकी हमला सीमा पार आंतकवाद का एक उदाहरण है। महमूद अली दुर्रानी 19 वीं एशियाई सुरक्षा कांफ्रेंस में अपनी बात कह रहे थे।
पाक के पूर्व एनएसए ने कहा, मुंबई हमले में पाक आतंकियों का हाथ

मीडिया के ट्वीट के मुताबिक, रिटायर हो चुके पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार दुर्रानी का कहना है कि जमात उद दावा के प्रमुख हाफिज सईद की कोई उपयोगिता नहीं है। भारत में दुर्रानी ने कहा कि हाफिज सईद के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

रिपोर्ट के अनुसार भारत के रक्षा अध्ययन संस्थान इंस्‍टीट्यूट ऑफ डिफेंस स्‍टडीज एंड एनालिसिस की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में देश रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर भी मौजूद थे। इस कार्यक्रम में रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि भारत-अफगानिस्‍तान कई दशकों से परोक्ष युद्ध के शिकार हुए हैं।

गौर हो कि भारत हमेशा से कहता आया है कि हाफिज सईद ही मुंबई हमले का मुख्य साजिशकर्ता है और पाकिस्तान से हाफिज सईद पर कार्रवाई की मांग करता रहा है। लेकिन पाकिस्‍तान ने सबूतों के अभाव की बात कहकर कार्रवाई से इनकार किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad