Advertisement

नवाज का भाषण ही घोषित कराएगा पाक को आतंकी देश

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में दिए अपने भाषण में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की तारीफ की थी, लेकिन अब यह पाकिस्तान के लिए उल्‍टा कदम साबित हो सकता है। पाकिस्तान को आतंकवाद को प्रायोजित करने वाला देश घोषित कराने का प्रस्ताव देने वाले एक अमेरिकी सांसद ने शरीफ के भाषण को इस बात का सबूत बताया है कि पाकिस्तान आतंकवाद को प्रायोजित कर रहा है।
नवाज का भाषण ही घोषित कराएगा पाक को आतंकी देश

अमेरिकी सांसद टेड पोए ने ट्वीट किया, 'यह देखकर निराश हूं कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री संयुक्त राष्ट्र के मंच से एक उग्रवादी समूह की तारीफ कर रहे हैं जो हिंसा फैलाता है।' गौरतलब है कि नवाज शरीफ ने यूएन में दिए अपने भाषण में बुरहान वानी की तारीफ में कसीदे पढ़े थे और उसे कश्मीर का युवा नेता बताया था। वानी हिजबुल मुजाहिदीन का कमांडर था जो सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था।

इसके अलावा दो अन्य सीनेटर्स मार्क वार्नर और जॉन कॉरनाइन ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में उड़ी में हुए आतंकी हमले पर चिंता जताई है। दोनों सांसदों ने अपने पत्र में लिखा है कि शुरुआती संकेत यही हैं कि उड़ी में हमला करने वाले पाकिस्तानी थे और यह बड़ी चिंता की बात है।

दोनों सांसदों के मुताबिक उड़ी अटैक में पाकिस्तान की संभावित भूमिका चिंता का मसला है और पाकिस्तान भारत व अफगानिस्तान के खिलाफ आतंकवाद को अपनी विदेश नीति के स्तंभ के रूप में इस्तेमाल कर रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad