Advertisement

भेदिया कारोबार के आरोप में अमेरिका में भारतीय नागरिक गिरफ्तार

अमेरिका में एक भारतीय नागरिक को भेदिया कारोबार और किसी प्रौद्योगिकी कंपनी के अधिग्रहण से जुड़ी एक निजी कंपनी की गोपनीय जानकारियों का इस्तेमाल कर हजारों डॉलर की रकम हासिल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।
भेदिया कारोबार के आरोप में अमेरिका में भारतीय नागरिक गिरफ्तार

न्यूजर्सी के रहने वाले 41 वर्षीय अवनीश कृष्णमूर्ति मैनहट्टन स्थित निवेश बैंक में वर्ष 2015 से अब तक उपाध्यक्ष एवं रिस्क मैनेजमेंट स्पेशलिस्ट के तौर कार्यरत थे। कृष्णमूर्ति पर कई प्रतिभूतियों की धोखाधड़ी का आरोप है, जिसके लिये अधिकतम 20 वर्ष की जेल और 50 लाख डॉलर के जुर्माने का प्रावधान है। मैनहट्टन के कार्यकारी अटार्नी जनरल जून किम ने कहा कि कृष्णमूर्ति ने भेदिया कारोबार के जरिये तकरीबन 48,000 डॉलर का गैरकानूनी लाभ हासिल किया।

अमेरिका के प्रतिभूति एवं विनियम आयोग ने समानांतर दीवानी शिकायत दायर कर आरोप लगाया कि आरोपी को यह पता था कि गोल्डन गेट कैपिटल सार्वजनिक क्षेत्र की विज्ञापन प्रौद्योगिकी कंपनी न्यूस्टार इंक के अधिग्रहण की योजना बना रही है। कृष्णमूर्ति को मंगलवार को मैनहट्टन संघीय अदालत में अमेरिकी मजिस्ट्रेट जज केविन नेथनियल फॉक्स के समक्ष पेश किया गया था। किम ने कहा कि कृष्णमूर्ति पर अपनी कंपनी के प्रति कर्तव्यों के उल्लंघन और भेदिया कारोबार करने का आरोप लगाया जाता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement