Advertisement

पाकिस्तान में आतंकी हमला, सात की मौत, 14 घायल

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वाह प्रांत में एक अदालत के बाहर आतंकियों द्वारा किए गए आत्मघाती विस्फोट और गोलीबारी में सात लोगों की मौत हो गई जबकि 14 लोग घायल हो गए।
पाकिस्तान में आतंकी हमला, सात की मौत, 14 घायल

पुलिस ने खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि खैबर पख्तूनख्वा के चारसद्दा जिले में हमलावरों ने अदालत परिसर में घुसने के लिए गोलीबारी की और ग्रेनेड फेंके। इसके वहां मौजूद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए तीन हमलावरों को मार गिराया। हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी तालिबान के धड़े जमात उल अहरर (जेयूए) ने ली है। पुलिस ने बताया, कई आतंकियों ने अदालत पर हमला किया और मुख्य द्वार पर भारी गोलाबारी की।

अधिकारियों ने कहा कि दरवाजे पर हुई गोलीबारी में एक बम हमलावर मारा गया और दूसरे को अदालत में दाखिल होने पर मार गिराया गया। तीसरे बम हमलावर ने खुद को विस्फोटकों से उड़ा लिया।

चारसद्दा के जिला पुलिस प्रमुख सोहैल खान ने बताया कि इस हमले में सात लोगों की मौत हो गई जबकि 14 अन्य घायल हो गए। न्यायाधीश और वकील सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि कड़ी सुरक्षा के कारण बम हमलावर अदालत में दाखिल नहीं हो सके, लेकिन वे परिसर में दाखिल हो गए, जो कि तबाहीपूर्ण हो सकता था। उन्होंने कहा कि खोज और बचाव अभियान जारी है।

एंबुलेंसों को पेशावर से लगभग 30 किमी दूर चारसद्दा भेज दिया गया। यहां लेडी रीडिंग अस्पताल को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में हाल के समय में हुए विभिन्न आतंकी हमलों के कारण सुरक्षा कड़ी की गई है। हालिया हमला पिछले कुछ समय में हुए हमलों की कड़ी का हिस्सा है। इन हमलों में 100 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं।

बृहस्पतिवार को, आत्मघाती हमलावर ने सिंध प्रांत की मशहूर सूफी दरगाह में 88 लोगों की हत्या कर दी थी। इस हमले के बाद सेना ने आतंकियों के खिलाफ अभियान शुरू किया था और देशभर में 130 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराने का दावा किया था।

वहीं, गत वर्ष मार्च माह में चारसद्दा के शब्कादर इलाके में एक स्थानीय अदालत पर आत्मघाती  हमलावरों ने हमला किया था जिसमें 17 लोगों की मौत हो गई थी। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad