Home » दुनिया » अमेरिका » अमेरिकी सीनेटर ने एच।बी वीजा प्रणाली में सुधार की मांग की

अमेरिकी सीनेटर ने एच।बी वीजा प्रणाली में सुधार की मांग की

FEB 17 , 2017
अमेरिका में आईटी पेशेवरों की भारी कमी को पूरा करने के लिए एक शीर्ष अमेरिकी सीनेटर ने एच।बी वीजा प्रणाली में सुधार की मांग की है।

रिपब्लिकन सीनेटर ओरिन हैच ने कहा, इन रिक्तियों को भरने के लिए अन्य देशों से उच्च योग्यता प्राप्त कर्मियों को लाने के लिए हमारे पास एच-।बी वीजा प्रणाली है, लेकिन यह प्रणाली अब पुरानी हो चुकी है और बाजार की मांग के अनुरूप नहीं है।

Advertisement

हैच ने कहा कि अनुसंधानकर्ताओं का अनुमान है कि अमेरिका वर्ष 2018 तक विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग एवं गणित विषयों में डिग्री हासिल करने वाले दो लाख हजार से अधिक कर्मियों की कमी का सामना करेगा। उन्होंने कहा कि इसका अर्थ यह हुआ कि उत्पादकता, नवोन्मेष एवं आर्थिक विकास में कमी आएगी।

सीनेट रिपब्लिकन हाई टेक टास्क फोर्स के अध्यक्ष हैच ने कहा, हमें इस प्रक्रिया में सुधार करने की आवश्कयता है ताकि हम उन उच्च दक्षता प्राप्त व्यक्तियों की बेहतर तरीके से पहचान कर सकें जो अमेरिका आना चाहते हैं, जो यहां रहना चाहते हैं और हमारी अर्थव्यवस्था में योगदान देना चाहते हैं।

हैच ने साथ ही यह भी कहा कि यह सुनिश्चित किए जाने की आवश्कयता है कि घरेलू कर्मियों के वेतन कम करने या अमेरिकी कर्मियों को नौकरी से हटाने के लिए इस प्रणाली का गलत प्रयोग नहीं किया जाए। भाषा


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.