Advertisement

उप्र में जीत से पता चलता है कि लोग मोदी को काम करने वाला व्यक्ति मानते हैं : अमेरिकी विशेषज्ञ

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा की एकतरफा जीत को नरेंद्र मोदी के पक्ष में मतदान करार देते हुए एक प्रख्यात अमेरिकी विशेषज्ञ ने आज कहा कि परिणामों से पता चलता है कि लोग प्रधानमंत्री को काम करने वाला व्यक्ति मानते हैं।
उप्र में जीत से पता चलता है कि लोग मोदी को काम करने वाला व्यक्ति मानते हैं : अमेरिकी विशेषज्ञ

कारनेजी एन्डोमेंट फॉर इंटरनेशनल पीस के साउथ एशिया प्रोग्राम के मिलान वैष्णव ने कहा कि भारत के सर्वाधिक आबादी वाले राज्य में भाजपा की ऐतिहासिक जीत इसका सबसे बड़ा चुनावी पुरस्कार है। उन्होंने अपनी त्वरित प्रतिक्रिया में कहा कि यह स्पष्ट हो गया है कि भाजपा राज्य में अच्छी-खासी संख्या में सीटें हासिल करने की ओर अग्रसर है।

घरेलू भारतीय राजनीति में दक्षता रखने वाले वैष्णव ने पीटीआई को बताया उत्तराखंड में जीत के साथ-साथ यह स्पष्ट विजय निश्चित रूप से मोदी के लिए समर्थन का वोट है। यह जीत जाहिर करती है कि नोटबंदी के बारे में लोग चाहे जो भी सोचें, वह मोदी को काम करने वाले व्यक्ति के तौर पर देखते हैं।

वैष्णव की नवीनतम किताब व्हेन क्राइम पेज़ : मनी एंड मसल इन इंडियन पॉलिटिक्स की जनवरी में भारत और अमेरिका दोनों जगहों पर खासी बिक्री हुई।

उन्होंने कहा कांग्रेस इस बात पर तसल्ली कर सकती है कि उसे पंजाब में जीत हासिल हुई। कांग्रेस को इस जीत की सख्त जरूरत थी क्योंकि उसके पास एक ही बड़ा राज्य (कर्नाटक) था। यह जीत अगले साल उसका मनोबल बढ़ा सकती है।

वैष्णव ने कहा कि आम आदमी पार्टी को पंजाब और गोवा में अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन न कर पाने से गहरी निराशा हुई है।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad