Advertisement

अमेरिका की हिंदू सांसद कट्टरता की घोर विरोधी

भारत के कट्टर हिंदू सांसदों को इससे सीख लेनी चाहिए। अमेरिकी कांग्रेस की पहली हिंदू सांसद तुल्सी गेबार्ड लोगों का सम्मान करने वाले बहुलवादी समाज की पैरोकार हैं। उनके अनुसार कट्टरता हिंदुओं के हित में नहीं है। उनके अनुसार कट्टरता से उपजे घृणा अपराधों की वजह से ही अमेरिका में भारतीय मूल के लोग खतरे में हैं।
अमेरिका की हिंदू सांसद कट्टरता की घोर विरोधी

गेबार्ड ने अमेरिकी न्याय विभाग से बहुलवादी समाज को बढ़ावा देने की दिशा में कट्टरता जनित हिंसक घटनाओं की जांच करने की मांग की है।

उन्होंने कहा है- मैं इसे लेकर बहुत चिंतित हूं। कट्टरता से प्रेरित इस तरह के हिंसक घृणा अपराध हमेशा हमारे लोगों और हमारे समुदाय के लिए खतरनाक होते हैं।

उन्होंने आगे कहा, मैं न्याय विभाग से लोगों को सूचित और शिक्षित करना जारी रखने के लिए, धर्म, नस्लभेद, जातीयता और सामाजिक स्थिति से उपर उठकर लोगों का सम्मान करने वाले बहुलवादी समाज को बढ़ावा देने के लिए इस तरह के हिंसक कृत्यों की जांच करने का आग्रह करती हूं।

देश में बढ़ते घृणा अपराधों के मुद्दे पर सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने ये बातें कहीं। उन्होंने कहा, यह ऐसा मुद्दा है जो सिर्फ भारतीय मूल के अमेरिकियों या हिंदुओं को ही प्रभावित नहीं करता है बल्कि वास्तव में यह प्रत्येक अमेरिकी के लिए महत्वपूर्ण है। गेबार्ड, अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के लिए निर्वाचित होने वाली पहली हिंदू हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement