Advertisement

हेट क्राइम-अमेरिका में सिख कैब चालक से मारपीट, खींची पगड़ी

अमेरिका में शराब के नशे में धुत यात्रियों ने 25 वर्षीय एक सिख कैब चालक से मारपीट की और उसकी पगड़ी खींची। पुलिस इस मामले की जांच संभावित घृणा अपराध के तौर पर कर रही है।
हेट क्राइम-अमेरिका में सिख कैब चालक से मारपीट, खींची पगड़ी

घटना रविवार सुबह की है। पीड़ित हरकिरत सिंह तीन वर्ष पहले ही अमेरिका आए थे। वह पंजाब के अप्रवासी हैं। घटना के बाद से सिंह घबराए हुए हैं। सिंह ने न्यूयार्क डेली न्यूज से कहा, मैं बहुत घबराया हुआ हूं। अब मैं काम नहीं करना चाहता। यह मेरे धर्म, मेरी आस्था का भी अपमान है। यह भयानक है। रिपोर्ट में कहा गया कि न्यूयॉर्क पुलिस विभाग घटना की जांच संभावित घृणा अपराध के रूप में कर रहा है। मेयर बिल डे ब्लासियो ने सिंह के समर्थन में ट्वीट किया, हरकिरत सिंह-यहां आपका स्वागत है। आपके साथ जो कुछ भी हुआ वह गलत था। आपने एनवाईपीडी (न्यूयार्क पुलिस विभाग) को बुलाकर सही काम किया।

पिछले हफ्ते, अमेरिका में सिख समुदाय के लोगों ने जागरूकता कार्यक्रम चलाया था। समुदाय के लोगों के खिलाफ लगातार हो रहे घृणा अपराधों के बीच यह अमेरिकी लोगों को सिख धर्म के बारे में बताने की एक कोशिश थी। हालिया घटना के बारे में हरकिरत सिंह ने बताया कि उन्होंने रविवार को मेडिसन स्क्वेयर गार्डन से सुबह लगभग पांच बजे बीस वर्ष के आसपास के तीन युवकों और एक लड़की को कैब मे बैठाया था। जब वे ब्रोनेक्स में अपने गंतव्य स्थल तक पहुंच गए तो उन्होंने शिकायत करनी शुरू कर दी कि सिंह उन्हें गलत पते पर ले आए हैं।

यात्रियों ने कथित तौर पर शराब पी रखी थी और वह सिंह को सीधा जवाब नहीं दे रहे थे कि वह कहां जाना चाहते हैं जिससे सिंह भ्रमित हो गए। इसके बाद वे गालियां देने लगे, गाड़ी को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करने लगे और फिर सिंह के सिर से पगड़ी खींच ली। सिंह ने बताया, वह मेरा फोन भी छीनना चाह रहे थे, यह बहुत भयानक था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad