Advertisement

रिपब्लिकन पार्टी की वरिष्ठ सलाहकार ने ट्रंप की वजह से छोड़ी पार्टी

राष्ट्रपति पद के चुनाव अभियान में जेब बुश की पूर्व सलाहकार सैली ब्रैडशॉ ने डोनाल्ड ट्रंप की वजह से रिपब्लिकन पार्टी छोड़ दी है और खुद को फ्लोरिडा राज्य से एक स्वतंत्र मतदाता के रूप में पंजीकृत करवाया है।
रिपब्लिकन पार्टी की वरिष्ठ सलाहकार ने ट्रंप की वजह से छोड़ी पार्टी

ब्रैडशॉ का रिपब्लिकन पार्टी छोड़ना इस लिहाज से महत्वपूर्ण माना जा रहा है कि वह बुश परिवार की वफादार मानी जाती रही हैं। सैली ने सीएनएन को दिए साक्षात्कार में कहा, यह एक ऐसा समय है, जब देश को राजनीतिक दलों से ऊपर रखा जाना चाहिए। डोनाल्ड ट्रंप निर्वाचित राष्ट्रपति नहीं हो सकते। सैली ने वर्ष 1988 के राष्ट्रपति चुनाव में जॉर्ज एच डब्ल्यू बुश के प्रचार अभियान में काम किया है। उन्होंने कहा, यह चुनावी चक्र एक परीक्षा है। जिस तरह मैं राष्ट्रपति ओबामा की नीतियों को अगले चार साल तक नहीं चाहती, उसी तरह मैं अपने बच्चों से आंखें मिलाकर यह भी नहीं कह सकती कि मैंने डोनाल्ड ट्रंप के लिए वोट किया है। मैं ऐसा नहीं करूंगी।

ब्रैडशॉ ने कहा, डोनाल्ड ट्रंप ने उस महिला का अपमान किया, जिसके बेटे ने अमेरिका के लिए लड़ते हुए जान दे दी। इस बात ने एक स्वतंत्र मतदाता बनने के मेरे फैसले को बल दे दिया। सैली ने बताया कि इस कदम के बारे में वह पिछले कई माह से सोच रही थीं। उन्होंने कहा, मैं डोनाल्ड ट्रंप की घृणित भाषणबाजी और उनमें सिद्धांतों की कमी को बर्दाश्त नहीं कर सकती थी। उन्होंने कहा, मैंने यह फैसला हल्के में नहीं लिया है। मैंने अपनी पार्टी को एक ऐसी जगह लाने में बहुत मेहनत की है, जहां हर कोई अपने लिए स्वागत का भाव महसूस कर सके। लेकिन ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी को एक अन्य दिशा में ले गए। बहुत से रिपब्लिकन लोग उनके साथ खड़े होकर एक दूसरी दिशा में देख रहे हैं जो दुखद है। 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad