Advertisement

फिलिप बिल्डन ने लिया नौसेना मंत्री पद से पीछे हटने का फैसला

ट्रंप प्रशासन के लिए नौसेना मंत्री के रूप में नामित किए गए फिलिप बिल्डन ने अपने आर्थिक हितों में मुश्किलों का हवाला देते हुए अपना नाम वापस ले लिया है। बिल्डन से पहले नामित किए गए कुछ अन्य लोग भी अपने नाम वापस ले चुके हैं।
फिलिप बिल्डन ने लिया नौसेना मंत्री पद से पीछे हटने का फैसला

अमेरिकी रक्षामंत्री जिम मेटिस ने कहा, श्रीमान फिलिप बिल्डन ने मुझे सूचित किया है कि उन्होंने नौसेना का मंत्री बनने के विचार से पीछे हटने का कठिन फैसला ले लिया है। बिल्डन ने मेटिस को पत्र लिखकर अपना नाम वापस लेने वाली गुजारिश पर गौर करने के लिए कहा था।

मेटिस ने कहा, यह एक निजी फैसला है। उन्होंने खुद को अपने कारोबारी हितों से दूर रखने में पेश आने वाली बड़ी चुनौतियों से जुड़ी चिंताओं को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है।

अमेरिकी रक्षामंत्री ने कहा कि हालांकि मैं निराश हूं, लेकिन मैं उनके इस फैसले को समझता हूं और उसका सम्मान करता हूं। मैं जानता हूं कि वह अन्य तरीकों से हमारे देश को सहयोग देना जारी रखेंगे।

मेटिस ने देर रात जारी एक बयान में कहा, आगामी दिनों में मैं हमारी नौसेना और मरीन कॉर्प्स दल को मार्गदर्शन देने में सक्षम किसी नेता का नाम राष्ट्रपति ट्रंप के समक्ष रखूंगा ताकि हम हमारी सेना के पुनर्निर्माण के राष्ट्रपति के नजरिये को मूर्त रूप दे सकें।

बिल्डन ने कहा कि वह इस बात से बेहद सम्मानित महसूस करते हैं कि ट्रंप ने अमेरिका के प्रतिबद्ध एवं क्षमतावान नौसैनिकों और मरीनों के नेतृत्व के लिए उनके नाम पर विचार किया।

गौरतलब है कि बिल्डन से पहले सेना मंत्री के तौर पर नामित विनसेंट वायोला, श्रम मंत्री के तौर पर नामित एंडयू पुजदेर अपना नाम वापस ले चुके हैं। नामों को वापस लेते समय नामितों के कारोबारी रिकॉर्डों के संदर्भ में चिंता जताई गई थी।

इस माह की शुरूआत में माइकल फ्लिन ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार पद से इस्तीफा दे दिया था। रूसी अधिकारियों के साथ बातचीत से जुड़े आरोपों के मद्देनजर उन्होंने इस्तीफा दिया था। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad