Advertisement

पाकिस्तानी हिन्दू युवक को अमेरिकी पुरस्कार

पाकिस्तान के एक हिन्दू युवक को अमेरिकी विदेश मंत्रालय की ओर से दिए जाने वाले प्रतिष्ठित इमरजिंग यंग लीडर्स अवार्ड के लिए चुना गया है। यह पुरस्कार स्थायी शांति निर्माण में युवाओं द्वारा निभायी जाने वाली सकारात्मक भूमिका के लिए दिया जाता है।
पाकिस्तानी हिन्दू युवक को अमेरिकी पुरस्कार

पाकिस्तान के राज कुमार समूची दुनिया के उन 10 युवाओं में शामिल हैं जिन्हें विदेश मंत्रालय के इमरजिंग यंग लीडर्स अवार्ड के दूसरे संस्करण के लिए चुना गया है। पुरस्कार के लिए माल्टा, श्रीलंका, अफगानिस्तान, अल्जीरिया, ताजिकिस्तान, बेल्जियम, वियतनाम, पेरू और इस्राइल के युवाओं का चयन किया गया है। विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि चयनित युवा 30 अप्रैल से 13 मई के बीच एक कार्यक्रम के लिए अमेरिका की यात्रा करेंगे। इस कार्यक्रम को खासतौर पर उनकी नेतृत्व क्षमताओं को तलाशने, गैर लाभकारी, सरकारी और निजी क्षेत्र में उनकी प्रबंधन रणनीतियों के ज्ञान को मजबूत करने, सर्वश्रेष्ठ चलन को सीखने और साझा करने तथा उनके स्रोतों और समर्थन के नेटवर्क को बड़ा करने के लिए डिजाइन किया गया है।

बयान में कहा गया है कि 2013 में विदेश मंत्रालय की ओर से प्रायोजित ग्लोबल अंडरग्रैजुएट एक्सचेंज प्रोग्राम में हिस्सा लेने के बाद कुमार पाकिस्तान यूएस एल्युमनी नेटवर्क (पीयूएएन) के सक्रिय सदस्य बन गए। उन्होंने पीयूएएन में विभिन्न नेतृत्व पदों पर सेवा दी और हिंसक चरमपंथी आवाजों का मुकाबला करने और समाज में बहुलवाद को बढ़ावा देने पर केंद्रित परियोजनों पर 10,000 अमेरिकी डॉलर का अनुदान हासिल किया। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad