Advertisement

सीजेआर ने ट्रंप से कहा, पत्रकार अपने नियम खुद तय करेंगे

अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शपथ ग्रहण करने से पहले अमेरिकी प्रेस कोर ने स्पष्ट कर दिया कि ट्रंप उन पर फरमान नहीं चला सकते और पत्रकार अपने नियम खुद तय करेंगे।
सीजेआर ने ट्रंप से कहा, पत्रकार अपने नियम खुद तय करेंगे

कोलंबिया जर्नलिज्म रिवीव (सीजेआर) के प्रधान संपादक और प्रकाशक काईली पोप ने ट्रंप के नाम लिखे खुले पत्र में कहा, आपके शपथग्रहण से कुछ दिन पहले हमने सोचा कि यह स्पष्ट करना उपयोगी रहेगा कि हम आपके प्रशासन और अमेरिकी प्रेस कोर के बीच संबंध को कैसे देखते हैं।

उन्होंने कहा कि मीडिया और निर्वाचित राष्ट्रपति के बीच संबंध तनावपूर्ण है।

पोप ने कहा, व्हाइट हाउस से समाचार मीडिया कार्यालयों को हटाने पर आपके प्रेस सचिव की ओर से विचार करने को लेकर पिछले कुछ दिनों से आ रही खबरें उसी आचरण की तर्ज पर हैं जो प्रचार अभियान के दौरान दिखा था जब आपने समाचार समूहों को खुद को कवर करने से प्रतिबंधित कर दिया।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि ट्रंप को अपने नियम तय करने का पूरा अधिकार है, लेकिन मीडिया को भी ऐसा करने के कुछ अधिकार हैं।

अपने आठ सूत्री चार्टर में पोप ने ट्रंप से कहा कि पत्रकारों को अपने प्रशासन तक पहुंच नहीं देना आपकी तरफ से गलती होगी, लेकिन यह आपका फैसला होगा और मीडिया सूचना हासिल करने के लिए वैकल्पिक रास्ता ढूंढेगा।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad