Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया को बताया खतरा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया को एक खतरा बताया और इस देश पर लगाम कसने के लिए चीन की ओर से किए गए प्रयासों की प्रशंसा भी की।
डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया को बताया खतरा

ट्रंप ने अमेरिकी यात्रा पर आए इटली के प्रधानमंत्री पाउलो जेन्तिलोनी के साथ आयोजित एक बैठक में कहा, जहां तक उत्तर कोरिया का सवाल है हम बहुत अच्छी स्थिति में हैं। हम अपनी सेना का तेजी से निर्माण कर रहे हैं। गत अल्प अवधि में काफी कुछ हुआ है। मैं यहां पर करीब 91 दिनों से हूं। हम काफी काम कर रहे हैं। हम अच्छी स्थिति में हैं।

ट्रंप ने उम्मीद जताई कि चीन उत्तर कोरिया और उसके नेता किम जोंग उन पर अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर पाएगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि किम मानसिक रूप से स्थिर हैं।

इस महीने के शुरू में चीन के राष्ट्रपति शी जिंगपिंग से मुलाकात करने वाले ट्रंप ने कहा कि उन्होंने शी से कहा कि यदि वह उत्तर कोरिया के खतरे के बारे में कुछ करते हैं तो उन्हें अमेरिका के साथ एक काफी अच्छा व्यापारिक सौदा मिल सकता है। क्योंकि वर्तमान समय में यह खतरा ही है। उन्होंने कहा, मुझे इस बात का काफी विश्वास है कि राष्टपति शी जिंनपिंग कड़ा प्रयास करेंगे। हमें नहीं पता कि वे कर पाएंगे या नहीं, लेकिन मुझे इसका पूर्ण विश्वास है कि वह कड़ा प्रयास करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement