Advertisement

योगी ने ग्राम पंचायत से की अपील, कैशलेस काम करें तो घूसखोरी में आएगी कमी

रातो रात बड़े फैसले लेने वाले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में वीआईपी राज को खत्म किया, उन्होंने लालबत्ती संस्कृति को खत्म कर दिया। उन्होंने कहा कि बिजली सुधार के लिए कार्यक्रम में तेजी लाएंगे और 15 जून तक यूपी की सभी सड़कें गढ्ढा मुक्त बनाएंगे।
योगी ने ग्राम पंचायत से की अपील, कैशलेस काम करें तो घूसखोरी में आएगी कमी

राष्ट्रीय पंचायत राज दिवस के कार्यक्रम के मौके पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बिजली मिलेगी तो सभी जिलों को मिलेगी, इसके साथ ही सभी ट्रांसफार्मरों के लिए हम जल्द ही हेल्पलाइन नंबर जारी करेंगे। उन्होंने कहा कि  उत्तर प्रदेश के सभी 71 जिलों को पूर्ण बिजली मिलेगी, अगर बिजली की चोरी रुकेगी तो सभी ग्रामीण इलाकों में भी 24 घंटे बिजली पहुंचेगी। योगी ने कहा, हम बीमारियों को दूर करने और स्वच्छता के काम में जनता भी हमारा साथ दे। योगी ने कहा कि स्वच्छता के लिए केंद्र सरकार भी पैसा दे रही है, ग्राम पंचायत इन पैसों का इस्तेमाल करे।

योगी ने कहा कि हम लोग हर गरीब की झोपड़ी तक बिजली पहुंचाएंगे। उन्होंने कहा कि पीएम ने भ्रष्टाचार और काले धन के खिलाफ अभियान छेड़ा है, सभी ग्राम पंचायत को इसमें मदद करनी चाहिए। हर ग्राम पंचायत को कैशलेस काम करना चाहिए, इससे घूस मांगने की घटना में कमी आएगी।

सीएम योगी ने कहा कि अब कोई आपके खातों को सीज नहीं करेगा, अब लंबे समय खातों को बंद नहीं रखा जाएगा। बस आपको अपने गांव का विकास करना होगा। उन्होंने कहा, हमें 2018 के लक्ष्य को ध्यान में रखकर काम करना होगा। योगी ने कहा कि अब नई सरकार आने के बाद आपको कोई भी प्रताड़ित नहीं करेगा।

कार्यक्रम के दौरान योगी ने कहा कि हमें आधुनिकता के साथ जुड़ना होगा। हमारे लिए अच्छा अवसर है कि देश का पीएम सिर्फ गांव और गरीबों के विकास की बात करता है। उन्होंने कहा कि गांवों में साक्षरता, गरीबी और स्वच्छता के लिए काम करना जरूरी। गांव के पंचपरमेश्वर को इस बारे में ध्यान देना होगा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad