Advertisement

मणिपुर में खत्म होगी आर्थिक नाकाबंदी : प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भाजपा के सत्ता में आने पर मणिपुर में जारी आर्थिक नाकाबंदी खत्म करने का वादा किया और कहा कि कांग्रेस जो 15 सालों में नहीं कर पाई, वह भाजपा सरकार 15 महीनों में करके दिखाएगी।
मणिपुर में खत्म होगी आर्थिक नाकाबंदी : प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने साथ ही मुख्यमंत्री ओ इबोबी सिंह पर करारा हमला करते हुए उन पर सबसे भ्रष्ट सरकार चलाने का और दस प्रतिशत कमीशन लेने का आरोप लगाया।

मोदी ने विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, कांग्रेस सरकार के अधीन मणिपुर का विकास ठप हो गया। उन्होंने लोगों को नौकरियां, बुनियादी ढांचा एवं उचित पेय जल मुहैया कराने में नाकाम रहने के लिए कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, कांग्रेस सरकार जो 15 साल में नहीं कर पाई, हमारी (भाजपा) सरकार 15 महीने में कर दिखाएगी।

प्रधानमंत्री ने साथ ही आरोप लगाया कि इबोबी सरकार नगा समझौते को लेकर फर्जी अभियान चला रही है एवं लोगों को गुमराह किया जा रहा है। उन्होंने कहा, मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि नगा समझौते में मणिपुर के लोगों या उसके हितों को दरकिनार करने का एक भी संदर्भ नहीं है।

मोदी ने कांग्रेस सरकार का उपहास करते हुए कहा, नगा समझौता डेढ़ साल पहले हुआ था। तब आप क्या कर रहे थे? क्या आप गहरी नींद में थे? और अचानक चुनाव से पहले आप जाग गए। आप लोगों को गुमराह करने के लिए फर्जी दावे कर रहे हैं।

यूनाइटेड नगा काउंसिल (यूएनसी) द्वारा पिछले साल नवंबर में शुरू की गई अनिश्चितकालीन आर्थिक नाकाबंदी को लेकर प्रधानमंत्री ने कहा, जरूरी सामान की उपलब्धता सुनिश्चित करना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है, लेकिन यहां के लोगों को दवाइयां एवं दूसरी चीजें नहीं मिल रहीं। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement