Advertisement

साधु-संतों के वेश में आतंकी हमले की साजिश, बढ़ेगी योगी की सुरक्षा

इस्लाम‌िक स्टेट (आईएस) के संदिग्ध आतंकियों के गिरफ्तारी के बाद यूपी में आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की साज‌िश रच रहे हैं। आतंकी संगठनों ने युवाओं की टीम को साधु और तांत्रिक के वेश में प्रशिक्षित कर यूपी में भेजा है। इनके निशाने पर धार्मिक स्थल व कई प्रतिष्ठान हैं। बढ़ते आतंकी खतरे के तहत मुख्यमंत्री योगीनाथ की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जेड प्लस के साथ-साथ उनकी सुरक्षा में क्यूआरटी को भी जोड़ दिया गया है।
साधु-संतों के वेश में आतंकी हमले की साजिश, बढ़ेगी योगी की सुरक्षा

मध्य प्रदेश इंटेलिजेंस यूनिट से जानकारी मिलने के बाद सभी जोन के आईजी, रेंजों के डीआईजी और पुलिस कप्तान समेत एसीपी रेलवे को अलर्ट कर दिया गया है। धार्मिक स्थलों समेत महत्वपूर्ण स्थलों की सुरक्षा भी कड़ी कर दी गई है। इनके निशाने पर धार्मिक नगरी मथुरा, काशी और अयोध्या के अलावा रेलवे स्टेशनों और भीड़-भाड़ वाले इलाके भी हो सकते हैं।

बताया जा रहा है कि आतंकी वारदात के लिए 17-18 साल के लड़कों को हिंदू रीति-रिवाजों के प्रशिक्षण के साथ यूपी में भेजा है। इन्होंने हिंदू आबादी वाले क्षेत्रों में अपना ठिकाना भी बना लिया है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने इस ऑपरेशन को कृष्णा नाम दिया है। हाल में एटीएस ने एक संयुक्त ऑपरेशन में आईएसआईएस से जुड़े आतंकी पकड़े हैं।

उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर बढ़ते खतरे को देखते हुए उनकी सुरक्षा और बढ़ाने का फैसला लिया गया है। अभी उन्हें जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है। अब एनएसजी की क्यूआरटी टीम भी तैनात होगी। पिछले दिनों ऐसी खबरें आई थीं कि लंदन में कुछ कश्मीरी आतंकियों ने योगी और नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रची है। योगी को मिली जेड प्लस सुरक्षा में फिलहाल 35 कमांडो दिए गए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad