Advertisement

फडनवीस ने डॉक्टरों से हड़ताल समाप्त करने की अपील की

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने आज राज्य में रेजिडेंट डॉक्टरों से हड़ताल समाप्त करने की अपील की। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि सरकार अस्पतालों में उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करेगी।
फडनवीस ने डॉक्टरों से हड़ताल समाप्त करने की अपील की

रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल और सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रणाली पर उसके असर पर विधानसभा में बयान देते हुए फडनवीस ने डॉक्टरों से अनुरोध किया कि वे लोगों की सेवा करके अपनी व्यवसायिक आचार संहिता का पालन करें।

मुख्यमंत्री ने कहा, डॉक्टरों पर हमला करने वाले कुछ गैरजिम्मेदार लोगों के कृत्यों की वजह से चिकित्सकीय सुविधाओं का लाभ उठाने के गरीबों के अधिकार को खारिज करना सही नहीं है। मैं डॉक्टरों और उनके संगठनों से हड़ताल समाप्त करने और काम पर लौटने की अपील करता हूं। उन्होंने कहा कि सरकार ने हड़ताल करने वाले डॉक्टरों के प्रतिनिधियों से बात की है और उनकी सभी मांगों को स्वीकार कर लिया है।

सीएम फडनवीस ने कहा, राज्य ने डॉक्टरों की रक्षा करने वाले विशेष कानून लागू किए हैं। सजा की अवधि बढ़ा दी गई है और डॉक्टरों पर हमलों को गैर-जमानती अपराध बना दिया गया है। उन्होंने कहा, कानूनों में लगातार सुधार करने की जरूरत है और सरकार चर्चा के लिए तैयार है। हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे कि डॉक्टरों पर हमले ना हों और अगर ऐसा होता है तो दोषियों को सख्त सजा दी जाएगी। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement