Advertisement

सानिया और बोपन्ना क्वार्टर फाइनल में, पेस बाहर

सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना ने विपरीत अंदाज में जीत दर्ज करके मंगलवार को यहां अपने- अपने जोड़ीदारों के साथ विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई लेकिन लिएंडर पेस का पांच सेट तक चले रोमांचक मैच में हार से पुरुष युगल में अभियान समाप्त हो गया।
सानिया और बोपन्ना क्वार्टर फाइनल में, पेस बाहर

सानिया और स्विट्जरलैंड की उनकी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस की शीर्ष वरीय जोड़ी ने अपना दबदबा कायम रखते हुए अनाबेल मेडिना गैरग्वेज और अरांत्सा पारा सांतोजा की स्पेन की 16वीं वरीय जोड़ी को सिर्फ 66 मिनट में 6-4, 6-3 से हराया।

सानिया और हिंगिस ने पहले सेट में दो बार जबकि दूसरे सेट में तीन बार विरोधी जोड़ी की सर्विस तोड़ी। इस शीर्ष वरीय जोड़ी ने पहले सेट में एक जबकि दूसरे सेट में दो बार अपनी सर्विस भी गंवाई।

पुरुष युगल में बोपन्ना और पेस को काफी पसीना बहाना पड़ा। बोपन्ना और रोमानिया के फ्लोरिन मर्जिया की नौवीं वरीय जोड़ी को पोलैंड के लुकास कुबोट और बेलारूस के मैक्स मिर्नयी की कड़ी चुनौती मिली लेकिन आखिर में वे तीन घंटे 19 मिनट तक चले मैच में 7-6, 6-7, 7-6, 7-6 से जीत दर्ज करने में सफल रहे।

दोनों जोडि़यों ने बेहतरीन टेनिस का प्रदर्शन किया और चारों सेट टाईब्रेकर तक खिंचे। पेस और कनाडा के उनके जोड़ीदार डेनियल नेस्टर ने पहले दो सेट गंवाने के बाद वापसी की लेकिन आखिर में उन्हें तीसरे दौर में आस्टिया के अलेक्सांद्र पेया और ब्राजील के बूनो सोरेस की जोड़ी के हाथों 3-6 5-7 6-3 6-2 2-6 से हार का सामना करना पड़ा। यह मैच दो घंटे 42 मिनट तक चला। मिश्रित युगल में हालांकि पेस की चुनौती जीवंत है जहां उन्होंने हिंगिस के साथ मिलकर दूसरे दौर में जगह बनाई है।

लड़कों के एकल में भारत के सुमित नागल पहले दौर में अर्जेंटीना के जुआन पाब्लो फिकोविच से 7-5, 2-6, 4-6 से हार गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad