Advertisement

आईपीएलः राजस्थान ने तोड़ा चेन्नई का गुरूर

राजस्थान राॅयल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को आठ विकेट से हराकर उसके 157 रन के लक्ष्य को बौना कर दिया। अजिंक्य रहाणे और शेन वाटसन की जोड़ी की ठोस शुरुआत के दम पर टीम ने दस गेंद रहते यह लक्ष्य पा लिया।
आईपीएलः राजस्थान ने तोड़ा चेन्नई का गुरूर

चेन्नई सुपरकिंग्स के 157 रन का पीछा करने उतरी राजस्थान राॅयल्स की सलामी जोड़ी- अजिंक्य रहाणे (76) और शेन वाटसन (73) - ने आतिशी बल्लेबाजी करने के साथ ही क्रीज पर अंगद की तरह ऐसे पांव जमा दिए कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की सारी रणनीति धरी की धरी रह गई। रहाणे ने 55 गेंद में नाबाद 76 रन जबकि वाटसन ने 47 गेंद में 73 रन ठोंक दिए। आखिरी क्षण में वाटसन भले ही रवींद्र जडेजा का शिकार बन गए लेकिन तब तक स्टीवन स्मिथ (6) तथा करुण नायर (नाबाद, 1) को करने के लिए कुछ नहीं रह गया था।
इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स की सलामी जोड़ी मैकुलम (12) के आउट होने के कारण सस्ते में टूट गई लेकिन दूसरे छोर पर उनके जोड़ीदार स्मिथ ने 29 गेंदों पर 40 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाने की कोशिश की। इसके बाद ब्रैवो (36 गेंद में 62 रन) रन की धुआंधार नाबाद पारी तथा संभलकर खेलते हुए कप्तान धोनी की (37 गेंद में 31 रन) नाबाद पारी ने टीम का स्कोर चार विकेट पर 156 रन पहुंचा दिया। लेकिन उनके इस लक्ष्य पर रहाणे और वाटसन ने आते ही पानी फेर दिया। राजस्थान राॅयल्स लगातार पांचवीं जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर बनी हुई है जबकि चार मैचों में तीन जीत और एक हार के साथ चेन्नई सुपरकिंग्स दूसरे स्थान पर है। इस मैच की एक और बड़ी खासियत यह रही कि किसी भी गेंदबाज को एक से ज्यादा विकेट नहीं मिल पाया और कुल मिलाकर दोनों टीमों के बल्लेबाज ही हावी रहे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad