Advertisement

फिजियो मैथ्यूज से सलाह लेने के बाद ही चीन ओपन में खेलूंगी: साइना

रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजरने के बाद दोबारा ट्रेनिंग शुरू करने वाली दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने आज कहा कि वह चीन सुपर सीरीज प्रीमियर में वापसी करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं लेकिन अपने फिजियो हीथ मैथ्यूज के से सलाह मशविरे के बाद ही अंतिम फैसला करेंगी।
फिजियो मैथ्यूज से सलाह लेने के बाद ही चीन ओपन में खेलूंगी: साइना

साइना ने कहा, मेरा नाम सूची में शामिल है। मेरे फिजियो (मैथ्यूज) का मानना है कि मैं कर सकती हूं और मैं इसके अनुसार ही चीन सुपर सीरीज प्रीमियर में खेलने पर फैसला करूंगी। कोर्ट में अपने मूवमेंट देखने और मैं कितने बेहतर तरीके से उबरी हूं यह देखने के लिए अब भी मेरे पास ढाई हफ्ते का समय है। दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी को घुटने की चोट के बाद आपरेशन करना पड़ा था जिसके कारण रियो ओलंपिक में उनका प्रदर्शन प्रभावित हुआ था और वह पहले चरण से ही बाहर हो गई थी।

चीन सुपर सीरीज प्रीमियर का आयोजन 15 से 20 नवंबर तक किया जाएगा।

साइना ने कहा कि उनके लिए चोट से उबरना आसान नहीं था क्योंकि रोजाना छह से सात घंटे रिहैबिलिटेशन में बिताने पड़ते थे। एक सवाल के जवाब में साइना ने कहा कि चोट के कारण रियो ओलंपिक में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाना उनके लिए दिल तोड़ने वाला था। हैदराबाद की इस 26 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि वह अपनी ट्रेनिंग और फिटनेस पर कड़ी मेहनत कर रही हैं लेकिन अपने खेल को लेकर चिंतित नहीं हैं और उनकी नजरें आगामी टूर्नामेंटों में लय हासिल करने पर टिकी हैं।

साइना को हाल में अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थामस बाक ने आईओसी के खिलाड़ी आयोग का सदस्य नियुक्त किया और उन्होंने कहा कि यह बड़ी जिम्मेदारी है।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad