Advertisement

दोहा मुक्केबाजी टूर्नामेंट में भारत के सात पदक पक्के

राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता एल देवेंद्रो सिंह (49 किलो) दोहा अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गए जबकि छह अन्य ने सेमीफाइनल में जगह बना ली।
दोहा मुक्केबाजी टूर्नामेंट में भारत के सात पदक पक्के

इस साल के आखिर में होने वाली विश्व चैम्पियनशिप की तैयारी के लिये यह टूर्नामेंट महत्वपूर्ण है। देवेंद्रो को पहले दौर में बाय मिला था। उन्होंने फाइनल में जगह बना ली जब कतर के उनके प्रतिद्वदि्व अल रफीक याहया को शुक्रवार को मेडिकल जांच में अनफिट करार दिया गया है। इस बीच एशियाई स्वर्ण पदक विजेता शिवा थापा (56 किलो), गौरव बिधूड़ी (52 किलो), मनदीप जांगड़ा (69 किलो), मनीष कुमार (60 किलो), मनोज कुमार (64 किलो) और विकास कृष्णन (75 किलो) सेमीफाइनल में पहुंच गए है।

शिवा ने जोर्डन के अल वादी मोहम्मद को 3.0 से हराया जबकि मनीष ने ट्यूनीशिया के अलमेजरी अहमद को 2.1 से मात दी। राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता मनदीप ने अफगानिस्तान के अल्लाहदाद रहेमी को हराया। मनोज ने मोरक्को के युनूस बाटी को शिकस्त दी। वहीं विकास और गौरव को पहले दौर में बाय मिला। टूर्नामेंट में 12 देशों के मुक्केबाज भाग ले रहे हैं और अक्तूबर में होने वाली विश्व चैम्पियनशिप की तैयारी के लिये यह अहम माना जा रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad