Advertisement

डेविस कप- स्पेन के खिलाफ भारतीय टीम में बदलाव नहीं

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) की चयन समिति ने 16 से 18 सितंबर तक स्पेन के खिलाफ होने वाले डेविस कप विश्व ग्रुप प्ले आफ मुकाबले के लिए लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना की युगल जोड़ी को बरकरार रखा है।
डेविस कप- स्पेन के खिलाफ भारतीय टीम में बदलाव नहीं

एसपी मिश्रा की अगुआई वाली समिति ने पिछले महीने कोरिया के खिलाफ 4-1 से जीत दर्ज करने वाली टीम में खेलने वाले सभी चार सदस्यों को बरकरार रखा है। एकल में साकेत माइनेनी और रामकुमार रामनाथन भारत की ओर से खेलेंगे।

टीम के रिजर्व सदस्यों में एकमात्र बदलाव करते हुए विष्णुवर्धन की जगह प्रजनेश गुणेश्वरन को टीम में शामिल किया गया है। युवा सुमित नागल रिजर्व खिलाड़ी रहेंगे। यह पूछने पर कि क्या अलग युगल जोड़ी पर विचार किया तो मिश्रा ने नहीं में जवाब दिया। मिश्रा ने कहा, हम स्पेन के खिलाफ खेल रहे हैं और यह प्रयोग का सही समय नहीं है। लिएंडर और रोहन हमारे पास मौजूद सर्वश्रेष्ठ जोड़ी है। आदर्श स्थिति में टीम में तीन एकल खिलाड़ी होने चाहिए थे लेकिन युकी भांबरी और सोमदेव देववर्मन दोनों के चोटिल होने के कारण अब यह विकल्प खत्म हो गया है।

बोपन्ना और पेस ने कोरिया के खिलाफ युगल मुकाबले में जीत दर्ज की थी लेकिन रियो ओलंपिक के पहले दौर में ही यह जोड़ी हार गई थी। भारतीय टीम इस प्रकार है :

साकेत माइनेनी,  रामकुमार रामनाथन,  रोहन बोपन्ना,  लिएंडर पेस, रिजर्व खिलाड़ी : प्रजनेश गुणेश्वरन, सुमित नागल। गैर खिलाड़ी कप्तान : आनंद अमृतराज, कोच : जीशान अली। 

एजेंसी

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad