Advertisement

खुद हासिल की उपलब्धि पर युनूस को लगता है विराट तोड़ देंगे सचिन के रिकार्ड

पाकिस्‍तान के टेस्‍ट क्रिकेटर युनूस खान को लगता है कि टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली दिग्‍गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के रिकार्डों को तोड़ सकते हैं। युनूस खान हाल ही में पाक की तरफ से टेस्‍ट में दस हजार रन बनाने वाले पहले बल्‍लेबाज बने हैं। पर वह खुद विराट कोहली के मुरीद हैं। खान ने सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली की सराहना करते हुए कहा कि दोनों क्रिकेटरों ने खेल को जिस ढंग से अपनी क्षमता के अनुरुप ढाला है, उसकी प्रशंसा की जानी चाहिए।
खुद हासिल की उपलब्धि पर युनूस को लगता है विराट तोड़ देंगे सचिन के रिकार्ड

पाकिस्तान के सबसे उम्रदराज क्रिकेटर युनूस खान ने दस हजार रन पूरे करने पर प्रतिक्रिया दी लेकिन इस दौरान वह विराट कोहली के बारे में बात करना नहीं भूले। टेस्ट करियर में 10 हजार रन पूरे करके विश्व के 13 वें और पाकिस्तानी के पहले क्रिकेटर बने युनूस खान का कहना है कि आने वाले वर्षों में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली कई रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। इतना ही नहीं वह दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर से भी आगे निकल सकते हैं।

युनूस ने 10 हजार की उपलब्धि वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को हासिल की है। ऐसा करने वाले वह सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं। उन्होंने 39 साल और 145 दिन की उम्र में यह उपलब्धि हासिल की है।

युनूस ने कहा, '10 हजार रन पूरे करने के लिए आपको पहले अपने मन को पक्का करना होता है। अगर आप सचिन तेंदुलकर के संन्यास के बाद विराट कोहली का उदाहरण लेते हैं, तो वह एक लक्ष्य के साथ आगे बढ़े हैं। मैं आश्वस्त हूं कि वह आने वाले वर्षो में सचिन से आगे निकल जाएंगे।' युनूस के बाद पाकिस्‍तान के दिग्‍गज क्रिकेटर जावेद मियांदाद के 8832 रन और इंज़माम उल हक़ के 8830 रन हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad