Advertisement

सनराइजर्स की धमाकेदार जीत में चमके राशिद और वार्नर

अफगानी लेग स्पिनर राशिद खान ने फिर से प्रभावशाली प्रदर्शन करके आज यहां गुजरात लायन्स को कम स्कोर पर रोकने में अहम भूमिका निभायी। बाद में कप्तान डेविड वार्नर और मोएजेस हेनरिक्स ने अर्धशतक जड़े जिससे मौजूदा चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद ने नौ विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की।
सनराइजर्स की धमाकेदार जीत में चमके राशिद और वार्नर

राशिद ने चार ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट लिये। भुवनेश्वर कुमार ने 21 रन देकर दो विकेट और आशीष नेहरा 27 रन देकर एक विकेट लेकर उनका अच्छा साथ दिया। टास गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिये उतरी लायन्स की टीम सात विकेट पर 135 रन ही बना पायी। उसकी तरफ से ड्वेन स्मिथ ने 37, जैसन राय ने 31, दिनेश कार्तिक ने 30 और नौवें नंबर के बल्लेबाज बासिल थंपी ने नाबाद 13 रन बनाये।

इस बार आईपीएल के उद्घाटन मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को हराने वाले सनराइजर्स ने केवल 15.3 ओवर में एक विकेट पर 140 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। वार्नर ने 45 गेंदों पर छह चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 76 रन बनाकर फार्म में वापसी की। उन्होंने हेनरिक्स  (39 गेंदों पर 52 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिये 108 रन की अटूट साझेदारी की। पहला मैच कोलकाता नाइटराइडर्स से हारने वाले लायन्स ने सनराइजर्स से अब तक अपने सभी चारों मैच गंवाये हैं।

कप्तान सुरेश रैना ने लायन्स की गेंदबाजी की शुरूआत करने का जुआ खेला लेकिन उनके दूसरे ओवर में तीन छक्के पड़े जिससे उनका यह दांव फिस्स हो गया। शिखर धवन ने प्रवीण कुमार की गेंद पर कवर पर आसान कैच दिया लेकिन रैना पर दो छक्के जड़ने वाले वार्नर ने अपने तूफानी तेवर बरकरार रखे और हेनरिक्स ने उनका बराबर का साथ दिया। सनराइजर्स ने पावरप्ले के छह ओवरों में एक विकेट पर 59 रन बनाये।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad