Advertisement

बारिश में धुला रायल्स का मैच, आरसीबी जीत से चूका

एबी डिविलियर्स और सरफराज खान की उम्दा पारियों की मदद से 200 रन का स्कोर खड़ा करने वाले रायल चैलेंजर्स बेंगलूर का इंडियन प्रीमियर लीग में जीत की हैट्रिक पूरा करने का सपना उस समय टूट गया जब बारिश के कारण राजस्थान रायल्स के खिलाफ उसका मैच रद्द करना पड़ा जिससे दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला।
बारिश में धुला रायल्स का मैच, आरसीबी जीत से चूका

आरसीबी ने डिविलियर्स 45 गेंद में 57 रन  के  अर्धशतक और सरफराज 21 गेंद में नाबाद 45 की तेजतर्रार पारी की मदद से खराब शुरूआत से उबरते हुए सात विकेट पर 200 रन बनाए थे। डिविलियर्स ने अपनी पारी में नौ चौके और एक छक्का जड़ा जबकि आईपीएल में पदार्पण करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी सरफराज ने छह चौके और एक छक्का मारा। सरफराज की तूफानी बल्लेबाजी से टीम अंतिम पांच ओवर में 70 रन जुटाने में सफल रही। पारी के ब्रेक के दौरान हालांकि अचानक तेज बारिश होने लगी जिसके कारण मैच दोबारा शुरू नहीं हो पाया।

रायल्स का लगातार दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ा है। इससे पहले रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ भी टीम का मैच एक भी गेंद फेंके बिना रद्द हो गया था।  रायल्स और आरसीबी दोनों टीमों को इस मैच से एक एक अंक मिला। रायल्स के अब नौ मैचों में पांच जीत से 12 अंक हो गए हैं और वह दूसरे स्थान पर चल रहा है। चेन्नई सुपरकिंग्स के भी 12 अंक हैं लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण टीम शीर्ष पर है। सुपरकिंग्स ने हालांकि अभी सिर्फ सात मैच खेले हैं। आरसीबी के सात मैचों में सात अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर पहुंच गया है।

आरसीबी की शुरूआत अच्छी नहीं रही। क्रिस गेल 10 ने टिम साउथी की मैच की दूसरी और तीसरी गेंद पर चौका और छक्का मारा लेकिन अगली गेंद पर मिडविकेट पर दीपक हुड्डा को कैच दे बैठे। साउथी ने अगले ओवर में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली  01 को आउटस्विंगर पर विकेटकीपर संजू सैमसन के हाथों कैच कराके मेजबान टीम को दूसरा भुाटका दिया। डिविलियर्स और मनदीप ने इसके बाद 74 रन जोड़कर पारी को संभाला। डिविलियर्स ने शुरू से ही आक्रामक तेवर दिखाए। उन्होंने धवल  के पहले दो ओवर में तीन चौके मारे जबकि जेम्स फाकनर का स्वागत लगातार तीन चौकों के साथ किया। मनदीप हालांकि बिन्नी की सीधी गेंद को चूककर पगबाधा आउट हुए। उन्होंने 20 गेंद में चार चौकों की मदद से 27 रन बनाए। डिविलियर्स ने 12वें ओवर में बिन्नी पर छक्के के साथ 41 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। दिनेश कार्तिक 27 ने बिन्नी को निशाना बनाते हुए उन पर छक्का और फिर लगातार दो चौके मारे लेकिन अगली गेंद पर डिविलियर्स गैरजरूरी रन लेने की कोशिश में रन आउट हो गए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad