Advertisement

अमला, डुप्लेसिस ने दक्षिण अफ्रीका को शुरूआती झटकों से उबारा

न्यूजीलैंड का निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) का सही तरह से उपयोग नहीं कर पाने से हाशिम अमला और कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के बारिश से प्रभावित पहले दिन आज वापसी दिलायी।
अमला, डुप्लेसिस ने दक्षिण अफ्रीका को शुरूआती झटकों से उबारा

न्यूजीलैंड ने अपने दोनों रेफरल 29वें ओवर तक गंवा दिये थे। इसके 13 गेंद बाद डुप्लेसिस जब 16 पर थे तब गेंद उनके बल्ले को चूमकर विकेटकीपर के पास पहुंची थी लेकिन अंपायर ने उन्हें नाबाद करार दिया।

स्टंप उखड़ने के समय दक्षिण अफ्रीका ने चार विकेट पर 123 रन बनाये हैं। डुप्लेसिस 33 और तेम्बा बावुमा 13 रन बनाकर खेल रहे हैं। बारिश के कारण तीन घंटे का खेल बर्बाद हुआ और केवल 41 ओवर का ही खेल हो पाया।

श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रहे दक्षिण अफ्रीका ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन चौथे ओवर तक उसने अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों, अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे थेनिस डि ब्रूएन(शून्य) और डीन एल्गर (पांच)  के विकेट गंवा दिये थे।

अगर न्यूजीलैंड ने सही समय पर डीआरएस ले लिया होता तो स्कोर तीन विकेट पर 28 रन हो जाता। नील वैगनर ने जेपी डुमिनी के खिलाफ पगबाधा की अपील की लेकिन अंपायर ने उसे ठुकरा दिया। न्यूजीलैंड ने अगर रेफरल लिया होता तो डुमिनी पवेलियन में होते। डुमिनी ने 20 रन बनाये और अमला (50) के साथ तीसरे विकेट के लिये 59 रन जोड़े।

डुमिनी लंच के तुरंत बाद पवेलियन लौटे जबकि अमला भी अपना 32वां अर्धशतक पूरा करने के बाद आउट हो गये।

न्यूजीलैंड की तरफ से मैट हेनरी और कोलिन डि ग्रैंडहोम ने दो-दो विकेट लिये हैं।

एएफपी

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement