Advertisement

दिल्‍ली ने पंजाब को हराया

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला ग्राउंड पर खेले गए 15 वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने किंग्स इलेवन पंजाब की टीम थी। धुरंधर गेंदबाजों से सजी दिल्ली की टीम ने 189 रनों के लक्ष्य का खूबसूरती से बचाव कर लिया और पंजाब को 51 रन से हरा दिया।
दिल्‍ली ने पंजाब को हराया

किंग्स इलेवन पंजाब टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 137 रन ही बना पाई। अक्षर पटेल (44 रन, 27 गेंद) नाबाद लौटे, लेकिन जीत नहीं दिला पाए। डेविड मिलर ने 24 रन बनाए। उनको जीवनदान भी मिला था, लेकिन फायदा नहीं उठा पाए। दिल्ली की ओर से क्रिस मॉरिस ने तीन विकेट, जबकि शाहबाज नदीम और पैट कमिन्स ने दो-दो विकेट चटकाए।

अक्षर पटेल ने 16वें ओवर में कोरी एंडरसन की पहली गेंद पर छक्का उड़ाकर अपनी ओर से रनगति बढ़ाने का प्रयास किया, लेकिन बाद की गेंदों में बाउंड्री नहीं लगा पाए। ओवर में नौ रन बने। 17वां ओवर खुद कप्तान जहीर ने किया और खुलकर नहीं खेलने दिया, लेकिन अक्षर ने अंतिम गेंद को बाउंड्री पार छक्के के लिए पहुंचा ही दिया। इसमें 12 रन बने। 18वें ओवर में क्रिस मॉरिस ने छह रन दिए। 19वें ओवर में पैट कमिन्स ने मोहित शर्मा (13) को आउट करके पंजाब को सातवां झटका दिया। 20वें ओवर में क्रिस मॉरिस ने करियप्पा के रूप में पंजाब का आठवां विकेट गिराया।
लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने 11वें ओवर में पंजाब को सबसे बड़ा झटका दिया। उन्होंने उनके कप्तान ग्लेन मैक्सवेल को तीसरी गेंद पर सैम बिलिंग्स के हाथों कैच कराया। मैक्सवेल ने मिश्रा को बाउंड्री पार पहुंचाना चाहा, लेकिन खुद को ही पैवेलियन लौटना पड़ा।

सैम बिलिंग्स के अर्धशतक के बाद बाद कोरी एंडरसन की तूफानी पारी से दिल्ली डेयरडेविल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ छह विकेट पर 188 रन बनाए।

बिलिंग्स ने 40 गेंद में नौ चौकों की मदद से 55 रन की पारी खेली लेकिन टीम का अन्य कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। कोरी एंडरसन ने अंत में 22 गेंद में तीन चौकों और तीन छक्कों से नाबाद 39 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 190 रन के करीब पहुंचाया।

पंजाब की ओर वरूण आरोन ने 45 रन देकर दो विकेट चटकाए। संदीप शर्मा और मोहित शर्मा ने क्रमश: 41 और 37 रन खर्च किए। दोनों को एक-एक विकेट मिला। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad