Advertisement

भुवनेश्वर ने पांच विकेट से न्यूजीलैंड को किया पस्त, भारत अच्छी स्थिति में

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के पांच विकेट की बदौलत भारत ने आज कोलकाता में दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन स्टंप तक न्यूजीलैंड के 128 रन पर सात विकेट झटककर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। मैच में आज बारिश की वजह से अंतिम सत्र में कुछ ही ओवर का खेल हो सका।
भुवनेश्वर ने पांच विकेट से न्यूजीलैंड को किया पस्त, भारत अच्छी स्थिति में

भारतीय टीम ने आज सात विकेट पर 239 रन से आगे खेलना शुरू किया। उसने सुबह के सत्र में रिद्धिमान साहा (नाबाद 54) के टेस्ट में तीसरे अर्धशतक की मदद से पहली पारी में 316 रन बनाये।

पहली पारी के आधार पर न्यूजीलैंड की टीम अब भी 188 रन से पिछड़ रही है और कानपुर में शुरूआती टेस्ट में 197 रन की शिकस्त के बाद उस पर एक और बड़ी हार का खतरा मंडरा रहा है। न्यूजीलैंड ने आज केवल 34 ओवर ही खेले क्योंकि अंतिम सत्र का ज्यादातर खेल गीले मैदान के कारण रूका रहा और खराब रोशनी के कारण जल्दी स्टंप कर दिया गया। भारत के लिये यह एक तरह से पलटवार ही रहा क्योंकि कल वह ऐसी पिच पर सात विकेट पर 239 रन पर जूझ रहा था जिस पर असमान उछाल मिल रहा था। लेकिन उसके निचले क्रम ने अच्छा प्रदर्शन कर टीम को 300 रन से आगे पहुंचाया जिसमें साहा की 85 गेंद में सात चौके और दो छक्के जडि़त पारी का काफी अहम योगदान रहा।

भारतीय तेज गेंदबाजों ने बारिश के कारण जल्दी लिये गये चाय ब्रेक तक न्यूजीलैंड के 85 रन पर चार विकेट हासिल कर लिये थे। 10 मिनट की बारिश के बाद मैदान दो घंटे से ज्यादा समय बाद ही खेलने की स्थिति में पहुंच सका। लेकिन इसके बाद भुवनेश्वर ने अपने स्पैल से कमाल कर दिया। शुरुआत में दो झटके देने के बाद भुवनेश्वर ने तीन विकेट और झटके। इस पारी में अब तक वह पांच विकेट ले चुके हैं।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad