Advertisement

न्‍यूजीलैंड संभलना, शतकवीर विराट के नाम है धर्मशाला में सबसे बड़ा स्‍कोर

धर्मशाला में भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच रविवार को खेले जाने वाले वन-डे सीरीज के पहले मैच में सबकी नजरें सितारा बल्‍लेबाज विराट कोहली पर होंंगी। कोहली ने 17 अक्‍टूबर 2014 को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ इसी मैदान में 127 रनों की पारी खेली थी। भारत को इस पारी की बदौलत सीरीज में 2-1 से जीत मिली थी।
न्‍यूजीलैंड संभलना, शतकवीर विराट के नाम है धर्मशाला में सबसे बड़ा स्‍कोर

कोहली की यह पारी इस मैदान पर किसी भी बल्‍लेबाज की तरफ से खेली गई सबसे बड़ी पारी है। लिहाजा धर्मशाला के क्रिकेट प्रेमी चाहेंगे कि उनका चहेता बल्‍लेबाज विराट दोबारा अपने बल्‍लों से यहां धूम मचाते हुए एक और बड़ी पारी खेल न्‍यूजीलैंड को पस्‍त कर दे।  

वैसे यहां टॉस जीतने वाली टीम को कोई खास फायदा नहीं मिलेगा। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ के चीफ पिच क्यूरेटर और बीसीसीआई के मैदान व पिच सदस्य सुनील चौहान ने कहा कि एक दिवसीय मैच में पूरे 100 ओवर खेले जाते हैं। ऐसे में पिच का व्यवहार एक जैसा होना चाहिए यानि किसी को फायदा या नुकसान नहीं होना चाहिए। पिच ऐसी होनी चाहिए जिसमें दूसरी बार बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए भी वही परिस्थिति रहे जैसे पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए रही हो।

उन्होंने कहा कि भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच डे-नाइट का मुकाबला होगा और इन दिनों ओस पडऩे की संभावना अधिक रहती है। हालांकि ओस पड़ने के समय तक करीब 80 प्रतिशत मैच तय हो चुका होता है कि कौन टीम जीत रही है। दूसरी टीम भी आधे से ज्यादा ओवर खेल चुकी होती है। लिहाजा ओस का इतना ज्यादा प्रभाव नहीं होगा।

वैसे ओस से निपटने के लिए हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ के पास चार सुपर सोकर हैं जो कि ओस को मैदान से पूरी तरह सुखा देने में सक्षम हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement