Home » राजनीति » क्षेत्रीय दल » भाजपा की नजर राष्‍ट्रपति चुनाव पर : भाकपा

भाजपा की नजर राष्‍ट्रपति चुनाव पर : भाकपा

FEB 17 , 2017
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी :भाकपा: के राष्‍ट्रीय सचिव अतुल कुमार अनजान ने शुक्रवार को कहा कि राष्‍ट्रपति के आगामी चुनाव में अपनी पसंद का उम्मीदवार जिताने के लिये जरूरी संख्या बल जुटाने के लिये ही भाजपा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को जीवन-मरण के सवाल के तौर पर देख रही है।

अनजान ने भाषा से बातचीत में कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आगामी जुलाई में होने वाले राष्‍ट्रपति चुनाव का परिणाम तय करने के लिहाज से बेहद अहम होंगे।

Advertisement

भाजपा दरअसल,  राष्‍ट्रीय स्वयंसेवक संघ की पृष्ठभूमि वाले किसी व्यक्ति को देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद पर बैठाना चाहती है। इस वक्त भाजपा को राष्‍ट्रपति चुनाव में अपना प्रत्याशी जिताने के लिये विधायकों के करीब दो लाख मतों की जरूरत होगी।

उन्होंने कहा कि इसके मद्देनजर उत्तर प्रदेश, पंजाब और उत्तराखण्ड के विधानसभा चुनाव के परिणाम राष्‍ट्रपति चुनाव के नतीजों पर निर्णायक असर डालेंगे,  लिहाजा भाजपा के मंसूबों की कामयाबी के लिये इन राज्यों में उसका चुनाव जीतना बेहद जरूरी है।

भाकपा नेता ने कहा कि यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी सरकार के तमाम मंत्री उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को जीने-मरने की लड़ाई के तौर पर लेते हुए प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं। भाषा


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.