Home » राशिफल » आपका आज का भविष्यफल

आपका आज का भविष्यफल

FEB 13 , 2017
‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, सोमवार, 13 फरवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

Advertisement

आज आपके शत्रु आपकी गुप्त योजनाओं को जानने की कोशिश कर सकते हैं। आज कोई भी कदम उठाने से पहले अपने आसपास की चीजों का विश्लेषण अवश्य कर लें। आज आपके दिल में किसी के लिए भावनाएं उमड़ सकती हैं। स्वास्थ्य के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा।

वृष: (15 मई - 15 जून)

आज अपनी योजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए धन-धान्य जुटाने के प्रयास सफलता प्रदान करेंगे। सम्पर्क को बढ़ाने के लिए और पुराने संबंधों को भुनाने के लिए यह समय बहुत अच्छा है। दूरदर्शिता को समझते हुए अपनी योजनाओं को व्यवहार में लाने का प्रयत्न करेंगे तो आपको सफलता प्राप्त होगी।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आज आपको यह एहसास होगा कि आप का परिवार आपके लिए और आपके परिवार के लिए आप कितना महत्व रखते हैं जिसकी वजह से जितनी भी नाराजगियां थी वह सब दूर होंगी और परिवार में खुशनुमा माहौल छाया रहेगा। बीमारियों से बचने के लिए खानपान को विशेष ध्यान रखें।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

किसी भी चीज को जड़ से जानने की जिज्ञासा आपके अन्दर बनी रहेगी। आप बचत करने की कोशिश करेंगे, लेकिन खर्चे बने रहेंगे। इस समय आपको अपने विचारों और बातों को सही ढंग से लोगों के सामने रखने की आवश्यकता है ताकि आपके और उनके बीच में कम्युनिकेशन को लेकर कोई प्रोब्लम ना आ पाए।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

आज का दिन आपके लिए बहुत प्रसन्नतादायक होगा। आपकी सामाजिक मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आपकी आर्थिक स्थिति में भी बृहत स्तर पर सुधार होगा। इस बात की भी पूर्ण संभावना है कि आप मित्रों के आदर - सत्कार पर खुला खर्च करेंगे। पारिवारिक जीवन में अच्छा तालमेल बना रहेगा।

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

आज आप अपने विरोधियों को उनके इरादों में असफल कर उन्हें धूल चटाने में सफल रहेंगे। जो लोग आपके पद का फायदा उठाने के लिए आपके मित्र बने हुए हैं उन सबकी असलियत धीरे-धीरे आपके सामने खुल कर आएगी। कोर्ट - कचहरी के जितने भी मसले आपको परेशान किये हुए थे उन सबसे आपको छुटकारा प्राप्त हो सकता है।

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

आपका कोई अपना ही आपके खिलाफ षड़यंत्र रच रहा है तो आक्रामक रवैया अपनाने की जगह उसी की भाषा में उसे सबक सिखाने की कोशिश करें। आपके जीवनसाथी को आपसे कुछ शिकायतें हो सकती है जिसे यदि आप समय रहते सुधार लेंगे तो अपने दाम्पत्य जीवन में कड़वाहट आने से रोक पाने में सफल रहेंगे।

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

व्यापारी वर्ग को आज उनके प्रतियोगी थोड़ा परेशान कर सकते हैं पर अपनी मेहनत और सूझबूझ से आप उन पर काबू कर पाएंगे। आज अपने परिवार के साथ मिलकर आप थोड़ी समाज सेवा कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होते दिखाई देंगे।

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

याद रखें आने वाला समय आपका है इसलिए विश्वस्त रहें और सही दिशा में प्रयास जारी रखें। जो लोग सृजनात्मक क्षेत्र से जुड़े हैं तो उनके लिए समय बहुत अच्छा है। आपकी प्रतिभा में वृद्धि होगी और बहुत से लोग आपकी प्रशंसा करेंगे। एक साहित्यकार के रूप में आप किसी नये अनुबंध पर हस्ताक्षर कर सकते हैं।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज का दिन आपके लिए अपनी नेटवर्किंग का विस्तार करने के लिए उमदा है। आज कुछ ऐसे लोगों से संबंध बनेंगे जो आपके जीवन में एक नया उत्साह भरने में पूरी तरह से सहायक सिद्ध होंगे। पूंजी निवेश संबंधी मामलों में सतर्कता बरतने की आवश्यकता है अन्यथा नुकसान हो सकता है।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज अपनी योजनाओं को इस तरीके से अपने अधिकारियों व सहकर्मियों के सामने पेश करना चाहिए जिससे कि अवरोधों और दिक्कतों के बावजूद भी आप अपने मंसूबों में सफल हो जायें। यदि आप सही ढ़ंग से आगे बढ़ेंगे तो आपको निसंदेह सफलता भी मिलेगी। मित्र-शुभचिन्तकों का भरपूर सहयोग बना रहेगा।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज का दिन आपके लिए न तो बहुत अच्छा होगा और न ही बहुत खराब। इसको आपको आसान रूप में लेने की आवश्यकता है। आपकी प्रकृति साहित्यिक होने के कारण जटिल समस्याओं को हल करने में आपको मदद मिलेगी। दिल के मसलों को उनके हाल पर ही छोड़ देना बेहतर होगा।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.