Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, शनिवार, 3 दिसंबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

अगर कोई मामला कोर्ट - कचहरी में चल रहा है तो उसका फैसला आपके पक्ष में आएगा। अगर परीक्षा, प्रतियोगिता में सम्मिलित हो रहे हैं तो आपको सफलता प्राप्त होगी। जिन कार्यों को करने की आप हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे अब अपने पराक्रम और सूझबूझ के बल पर आप उन्हें पूरा कर पाएंगे।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

आपके अधिकार क्षेत्र में वृद्धि होगी और कोई महत्वपूर्ण पदभार भी प्राप्त हो सकता है। अगर कोर्ट-कचहरी में कोई मामला आपके खिलाफ चल रहा है तो उसमें भी राहत प्राप्त होगी। भाग्य का भरपूर सहयोग बना रहेगा। विदेश आने - जाने के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे और इन मौकों का आप अपनी बुद्धि से भरपूर दोहन भी कर सकेंगे।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आर्थिक क्षेत्र में किए गए प्रयास सफलता प्रदान करेंगे। आय का कोई अन्य स्रोत भी प्राप्त हो सकता है। परिवार में कोई मंगल कार्य सम्पन्न हो सकता है जिसके कारण परिवार में एक खुशनुमा माहौल बना रहेगा। सूझबूझ के साथ लिए गए निर्णय भविष्य में सकारात्मक फल देने वाले सिद्ध होंगे।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आपके अंदर भरपूर ऊर्जा भी है और कार्यों को करने की समझ भी है, बस जरूरत है तो दृढ़ इच्छा शक्ति की जिसके बल पर आप किसी भी कार्य को तब तक ना छोड़ें जब तक वह पूरा ना हो जाए। आपके सामने कितनी भी विपरीत परिस्थितियां क्यों ना आएं अगर आप उनका हिम्मत से सामना करेंगे तो जल्दी ही उनसे बाहर निकल पाने में सफल रहेंगे।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

आज पारिवारिक समस्याओं की वजह से आपको तनाव हो सकता है जिसका असर आपके पेशेवर जीवन पर भी पड़ सकता है। अपने कॅरिअर के लिए कोई भी बड़ा निर्णय आज ना लें। खानपान की आदतों पर संतुलन बनाए रखें अन्यथा स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

अब तक जो लोग आपके सहयोगी बन रहे थे अब वे ही आपको अपने प्रतिद्वन्द्वियों के रूप में नजर आएंगे। अपनी प्रतिभा को पहचान उसी हिसाब से यदि आप अपने कार्यों को करना शुरू कर दें तो बड़ी आसानी से अपने प्रतिद्वन्द्वियों को हरा पाएंगे। बड़ी से बड़ी परेशानियां भी आपकी दृढ़ता में कमी नहीं कर पाएंगी।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

कार्यक्षेत्र में अपने अधीनस्थ लोगों की गतिविधियों पर पूर्ण नजर रखें क्योंकि उनके द्वारा की गई गलतियों का जवाब उच्च अधिकारियों के सामने आपको देना पड़ सकता है। समय पर कार्यों को पूरा करने के लिए आपको अपनी गति तेज करनी होगी लेकिन साथ ही यह ध्यान रखें कि तेज गति के कारण आपके कार्यों की गुणवता पर असर ना पड़े।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आप कितनी भी मेहनत क्यों ना कर लें लेकिन अगर अपने कार्यों को लेकर आपके मन में एकाग्रता नहीं है तो आपको सफलता नहीं मिल सकती है। किसी भी लक्ष्य को पाने के लिए समर्पण, मेहनत और समझदारी तीनों का मिश्रण डालना होता है। अपने कॅरिअर में आप जिस उड़ान के सपने देखते हैं वे अब पूरे होते दिखाई देंगे।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

आज आपका कोई अपना आपको धोखा दे सकता है इसलिए जो भी कदम उठाएं बेहद संभलकर उठाएं। आज आपका अपने प्रेमी या प्रेमिका के साथ झगड़ा हो सकता है जिससे ठंडे दिमाग से संभालने का प्रयत्न करें क्योंकि किसी भी रिश्ते को तोड़ने मे तो पलभर का समय लगता है लेकिन उसे बनाने में सारी जिंदगी बीत जाती है।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज किसी कार्य को करने के लिए यदि आपको किसी से सलाह लेने की आवश्यकता पड़े तो हिचकिचाएं नहीं। अपनी योजनाओं पर यदि सही समय पर आप कार्य करें तो यह आपके लिए फायदेमंद सिद्ध होगा। रचानत्मक कार्यों को करने में आपको काफी मजा आएगा।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आप दूसरों को कष्ट में नहीं देख पाएंगे लेकिन दूसरों की मदद करते समय यह ध्यान में रखें कि आप इतने भावुक ना हो जाएं कि खुद को ही परेशान कर लें। आपके सोचे हुए कार्यों को आप अपने मित्रो की सहायता से बहुत जल्द पूरा कर पाओगे। बिजनेस के लिहाज से आज का दिन बहुत अच्छा है।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आपके परिवार के साथ आपकी जितनी भी दिक्कतें चल रही थीं वह दूर होती दिखाई देंगी। अपने स्वप्रयासों से पारिवारिक व्यवसाय में आप उन्नति करते चले जाएंगे। किसी बात को लेकर आपको धोखा हो सकता है जिसकी वजह से आपको नुकसान हो सकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad