Home » राशिफल » सामान्य » आपका आज का भविष्यफल

आपका आज का भविष्यफल

APR 03 , 2017
‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, सोमवार, 3 अप्रैल 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

Advertisement

आपकी जितनी भी इच्छाएं और महत्वकाक्षाएं हैं वे जल्दी ही पूर्ण होंगी। कार्यक्षेत्र से संबंधित छोटे-मोटे कार्यों में आपको मेहनत करनी पड़ेगी, लेकिन इस समय की गई मेहनत का फल बहुत मीठा साबित होगा। कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारी और सहकर्मी आपकी कार्यशैली को सराहेंगे।

वृष: (15 मई - 15 जून)

आपके कुछ विरोधी आपके और आपके परिजनों के बीच कटुता पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं जिससे आपको सावधान रहना है। आज आपको ना सिर्फ नए-नए लोगों के साथ उठने-बैठने का मौका प्राप्त होगा बल्कि कुछ ऐसी चीजें सीखने को भी मिलेंगी जो जीवन में आगे बढ़ने में सहायक होंगी।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

जिन निर्णयों को लेने में अभी तक आपको कठिनाई महसूस हो रही थी आज उनको आप आसानी से ले पाएंगे। जो लोग अभी तक आपको टाल रहे थे आप उनसे अपना काम निकलवाने में सफल रहेंगे। किसी पारिवारिक कारण की वजह से आपको यात्रा करनी पड़ सकती है।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

ग्रह आपको मिश्रित फल प्रदान करेंगे। असंतुष्टि का भाव कहीं न कहीं आपको परेशान करता रहेगा। आपके बच्चों के लिए अपने संबंधित क्षेत्र में थोड़े अधिक प्रयासों के द्वारा आगे बढ़ने के लिए समय अच्छा है लेकिन सफलता देरी से ही प्राप्त होगी। घर के कल्याण के बहुत से महत्वपूर्ण मसलों के संदर्भ में परिवार का कोई सदस्य असहमत हो सकता है।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

किसी भी प्रकार की खरीद-फरोख्त के लिए आज का दिन अति उत्तम है। अभी तक किये गए सभी प्रकार के निवेशों में आपको लाभ होगा। अभी तक आपने जितनी भी योजनाएं बनाई हैं उनसे आपको लाभ प्राप्त होगा। पड़ोसियों के साथ चले आ रहे पुराने वैर भाव दूर होंगे।

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

आज का दिन आपके लिए बहुत सफल रहेगा। जो लोग अधिकतर आपसे ईष्र्या रखते हैं वह आपकी उपस्थिति में आपके कार्य की खुली प्रशंसा करेंगे। जिससे आज कार्य क्षेत्र में आपका सम्मान होगा और आपका कद बढ़ेगा। आज किसी मित्र से एक प्रकार का दोबारा मिलन हो सकता है।

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

आज आप अपने विपरीत जा रही परिस्थितियों को धीरे-धीरे अपने नियंत्रण में कर पाने में सफल रहेंगे। अगर आप कुछ भू-सम्पत्ति आदि खरीदने की सोच रहे है तो समय आपके अनुकूल है। आज आपके मनोबल में वृद्धि होगी और लोग भी आपसे जुड़ना पसन्द करेंगे।

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

व्यर्थ की उलझनें बढ़ेंगी। कार्यों के बनने में विघ्न बाधाओं का सामना करना पड़ेगा। जोखिम उठाने से हानि हो सकती है इस बात का भी ध्यान रखें। जो लोग क्रिएटिव फील्ड से जुड़े हैं उन्हें आगे बढ़ने के बहुत अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। संपर्क के दायरे का विस्तार होगा और महत्वपूर्ण लोगों संबंध भी बनेंगे।

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

कुछ नया कार्य प्रारम्भ करने के लिए दिन अच्छा है। छात्रों को अपने भविष्य की योजनाएं सावधानीपूर्वक बनानी चाहिए ताकि आज एक सकारात्मक कदम इस दिशा में बढ़ाया जा सके। डॉक्टर्स अपने कर्तव्य को पूरा करने में आज कुछ चुनौतियों का सामना करेंगे।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

अपनी कम्युनिकेटिंग स्किल का इस्तेमाल कर अपनी नेटवर्किंग को बढ़िया से फैलाया जा सकता है। कोई महत्वपूर्ण सूचना भी प्राप्त हो सकती है जो आपके करियर को एक नया मोड़ दे सकती है। भाग्य का सहयोग बना रहेगा जिसकी वजह से रूके हुए सभी कार्य पूरे होते चले जाएंगे।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

पेशेवर मोर्चे पर अब आप अपने प्रतिद्वन्द्वियों को पराजित कर पदोन्नति प्राप्त कर पाएंगे। कार्य के सिलसिले में यात्राएं भी हो सकती हैं। शाम को शहर से बाहर जाने का प्रोग्राम बन सकता है और यह फायदेमंद भी होगा। कार्य क्षेत्र में आप कुछ नवीन विचार लायेंगे।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आय के हिसाब से आज का दिन आपके लिए बेहद शुभ है। पदोन्नति के साथ-साथ वेतन में भी इजांफा होगा। कार्यो की अधिकता का असर अपनी सेहत पर ना पड़ने दें, उतना ही कार्य करें जितना आपका शरीर सह सके। जो लोग परीक्षा, प्रतियोगिता में सम्मिलित हो रहे हैं उनके लिए समय अच्छा है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.