Home » राशिफल » सामान्य » आपका आज का भविष्यफल

आपका आज का भविष्यफल

APR 02 , 2017
‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, रविवार, 2 अप्रैल 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)

 मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

Advertisement

आज आपके विरोधी आप पर थोड़ा हावी हो सकते हैं। आर्थिक पक्ष में लिए गए निर्णयों के लिए विशेष सावधानी बर्तें। संतान पक्ष से कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है। मनचाहे परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको पहले से अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है।

वृष: (15 मई - 15 जून)

आज के दिन आपको ग्रहांे द्वारा मिले-जुले परिणाम प्राप्त हांेगे। जहां एक और आय होगी वही दूसरी और खर्चा भी खड़ा दिखाई देगा जिसकी वजह से आप अपने लिए कोई बचत नहीं कर पाएंगे। वर्तमान नौकरी बदलने की सोच रहे हंै तो अपनी कोशिशांे में तेजी ले आईये आपको सफलता अवश्य मिलेगी।

 मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

अपनी दूरदर्शिता के बल पर आप अपनी ओर आती हुई परेशानियों को रोक पाएंगे। आपके विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं जिसमें वह सफल नहीं हो पाएंगे। छात्रों के लिए समय अनुकूल है उनके द्वारा सही दिशा में की गई मेहनत उन्हें मनचाहा परिणाम दिला सकती है।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

यदि आप निर्यात से जुड़े हैं तो आप अच्छा करेंगे और बड़े आॅर्डर से अच्छा लाभ कमायेंगे। किसी धार्मिक यात्रा पर जाने या घर पर किसी धार्मिक गतिविधि का आयोजन करने की आपकी गहन इच्छा होगी। लेकिन जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने के प्रति भी सावधान रहें।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

अगर आपने अपनी भावनाओं को अपनी व्यवसायिक जिंदगी से दूर नहीं रखा तो आप खुद के लिए काफी बड़ी परेशानियां खड़ी कर सकते हैंं। आपके आसपास के लोग आपके व्यवहार के कारण आपसे काफी प्रभावित रहेंगे और आपकी तरफ मित्रता का हाथ बढ़ा देंगे।

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

किसी प्रकार की अस्वीकृति का सामना करने के लिए तैयार रहे। यह कार्यस्थल पर हो सकती है या प्रेम में। आपको किसी मित्र से कोई अशुभ समाचार मिल सकता है जिसकी वजह से पूरा समय आपका मन उदास रहेगा। दूसरी तरफ आपका चुनाव किसी प्रतिष्ठित नये कार्य के लिए हो सकता है जिससे आपको अच्छा धन और पद मिलेगा।

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

आज आप अपने विरोधियों को उनके इरादों में असफल कर उन्हें धूल चटाने में सफल रहेंगे। जो लोग आपके पद का फायदा उठाने के लिए आपके मित्र बने हुए हैं उन सबकी असलियत धीरे-धीरे आपके सामने खुलकर आएगी। कोर्ट - कचहरी के जितने भी मसले आपको परेशान किये हुए थे उन सबसे आपको छुटकारा प्राप्त हो सकता है।

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

आप जिस मुकाम को पाना चाहते हंै अगर उसे पाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य करेंगे तो आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। छात्र यदि दिल लगाकर मेहनत करेंगेे तो उन्हें मनोवाछित विषय में प्रवेश पाने से कोई नहीं रोक पाएगा। आज आपके किसी के साथ नए प्रेम संबंध बन सकते हैं।

 धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

आज कोई विशेष व्यक्ति आपके जीवन में प्रवेश कर सकता है। आज आपकी पदोन्नति की इच्छापूर्ति की भी पूर्ण संभावना है। आपके किसी प्रियजन का विचारहीन कथन आपको आहत कर सकता है। विचलित न हों। परिवार की तरफ से कोई शुभ समाचार मिल सकता है जिससे आप भी प्रसन्न होंगे।

 मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

जो लोग, लेखन, साहित्य, संगीत, सिनेमा, स्पोर्टस आदि से जुड़े हैं तो उन्हें अपना वर्चस्व स्थापित करने के लिए और अधिक प्रयत्नों की आवश्यकता है। अत्यधिक आत्मविश्वास घातक हो सकता है इस बात का भी ध्यान रखें। कार्य से जुड़ी यात्राओं का सिलसिला बना रहेगा।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

यदि आप स्टाॅक मार्किट में कार्य करते हैं तो याद रखें आज इसमें बहुत अधिक उतार-चढ़ाव होंगे। व्यवसायिक जीवन में खराब सामान के कारण आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आपका कुछ पैसा कुछ समय के लिए फंस सकता है।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

जो लोग सृजनात्मक क्षेत्र में खुद को स्थापित करना चाहते हैं तो उन्हें चाहिए कि अपने प्रयत्नों में और थोड़ी तीव्रता लायें। बीच-बीच में असुविधा व अवरोध भी चखना पड़ेगा लेकिन उससे आपकी गति में कोई परिवर्तन नहीं आयेगा। नौकरी, व्यवसाय आदि के क्षेत्र में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.