Home » राशिफल » सामान्य » आपका आज का भविष्यफल

आपका आज का भविष्यफल

MAR 26 , 2017
‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, रविवार, 26 मार्च 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

Advertisement

व्यक्तिगत और व्यवसायिक जिंदगी में यदि ठीक से तालमेल बना सकेंगे तो आज का दिन आपको बहुत सारे कार्यांे को करने की अतिरिक्त ऊर्जा प्रदान करेगा। लोगों और परिस्थितियों का अधूरा आंकलन समस्या पैदा कर सकता है। यदि इसको समझ लिया जाये तो आज सब कुछ संभव है।

वृष: (15 मई - 15 जून)

आज कार्यों को लेकर आपकी भागदौड़ बनी रह सकती है जिसकी वजह से आपको थकान हो सकती है। अपने मित्रों के साथ आपका घूमने-फिरने का प्रोग्राम बन सकता है जिसकी वजह से आप अपने अन्दर एक ताजगी महसूस करेंगे। भाई-बहनों के साथ चली आ रही अनबन दूर होगी।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

जिस पदोन्नति का आपको लम्बे समय से इंतजार था वह आपको जल्दी ही प्राप्त होगी। रूके हुए कार्यांे के एक बार फिर से बनने का हर्ष होगा। किसी भी बात को लेकर जिद्दी ना होएं बल्कि एक बार उस पर ठंडे दिमाग से विचार कर फिर ही कोई फैसला लें।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

अधिकतर मसलों की गहरी समझ और तर्क लम्बे चलंेगे जो सुनिश्चित करते हैं कि आपके फायदे सुरक्षित हैं। यदि आप छात्र हैं तो आप बहुत ही सृजनात्मक और आनंद की मुद्रा में होंगे। एक उद्योगपति के रूप में आप नयी योजनाओं पर विचार कर सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होगी।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर) 

भाग्य का भरपूर सहयोग बना रहेगा। यदि विदेश में नौकरी, व्यवसाय या शिक्षा आदि के लिए प्रयत्नशील हैं तो आपको सफलता प्राप्त होगी। कार्यवश यात्रा हो सकती है जो आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगी। यदि अपने प्रयत्नों को ठीक से दिशा दे पायेंगे तो निसंदेह आपको सफलता प्राप्त होगी।

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

आज कोई यात्रा प्रारम्भ नहीं करनी चाहिए क्योंकि आपकी यात्रा के उद्देश्य की प्राप्ति के अवसर बहुत ही कम हैं। कुछ लोग जो शादी के प्रस्ताव पर विचार कर रहे हैं या अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं तो अच्छा होगा कि आप अपनी योजना को कुछ दिन के लिए स्थगित कर दें।

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

 शेयर बाजार में अगर आप पूंजी निवेश करते हैं तो आने वाले समय में आपको अप्रत्याशित लाभ प्राप्त होगा। इस समय आपका सामाजिक दायरा बढ़ सकता है। मनचाहे विषयों में प्रवेश पाने के लिए छात्रों को अत्यधिक मेहनत करनी पड़ेगी। किसी मित्र की सहायता से रूके हुए कार्य पूर्ण होंगे।

 वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

आज अचानक से आपके कार्य बनते-बनते रूक सकते हैं। सामाजिक कार्यों में आपकी गतिविधि पहले से अधिक बढ़ेगी। सफलता प्राप्त करने के लिए आज आपको अपनी योजनाओं के अनुरूप कार्य करना चाहिए। आज आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी व कार्यक्षेत्र में परिस्थितियां आपके अनुकूल होती दिखाई देंगी।

 धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

 कोर्ट - कचहरी का कोई मसला शाम तक आपके पक्ष में निर्धारित होने की पूर्ण संभावना है। आर्थिक मसलों पर आप आवश्यक ध्यान केन्द्रित करेंगे। एक सामाजिक मुलाकात आपको व्यस्त रखेगी। एक नयी पार्टनरशिप बहुत लाभदायक सिद्ध होगी।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी) 

आज आपको नौकरी, व्यवसाय में आगे बढ़ने के अवसर तो प्राप्त होंगे लेकिन कार्य की अधिकता के कारण कई बार फंसे हुए होने का अहसास भी होगा। स्वयं की सूझबूझ से लिए गये निर्णय दूरगामी परिणाम देने वाले सिद्ध होंगे। जो लोग परीक्षा, प्रतियोगिता के माध्यम से देश या विदेश में नौकरी आदि की तलाश में हैं उन्हें सफलता प्राप्त होगी।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए आज का दिन सर्वांगपूर्ण दिन है। कार्य स्थल पर कुछ सकारात्मक गतिविधियां होंगी जो आपको और अच्छा करने के लिए प्रेरित करेंगी। दिन का अंत शांति पूर्ण शाम के रूप में अपने निकटस्थ और प्रियजनों के साथ बिताकर करेंगेे तो इससे आप खुद को काफी हर्षित महसूस करेंगे।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आपको अपने लक्ष्य को पाने के लिए अपनी योजनाओं और स्वभाव में थोड़ा बदलाव करना होगा। अपनी बातों के अलावा दूसरी की बातों को भी तवज्जो देनी होगी। आपको हर चीज को लेकर धैर्य से काम लेना होगा क्योंकि भाग्य के सहयोग से सही समय आते ही आपको आपकी मंजिल प्राप्त होगी।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.