Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, मंगलवार, 21 मार्च 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज आपको धन संचय करने में थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन अपने आत्मविश्वास और स्वप्रयासों से आप अपनी आर्थिक परेशानियों से आसानी से निकल पाओगे। स्वविवेक से लिए गए निर्णय दूरगामी परिणाम देने वाले सिद्ध होंगे। परिवार में मांगलिक कार्य हो सकता है।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

अगर कोई पुराना कर्जा आप पर चढ़ा हुआ है तो वह अब उतर जाएगा। पुराने चल रहे कानूनी मुकदमों से निजात मिलेगी। प्रतियोगिता के माध्यम से सरकारी नौकरी मिलने के योग बन रहे हैं। आपके सामने कोई ऐसी स्थिति आ सकती है जो आपको काफी अचंभित कर सकती है।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आपको अपने लक्ष्य को पाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ेगी। आध्यात्म की तरफ आपका झुकाव आपको गलत राह पर जाने से रोकने में सहायता करेगा। नए लोगों से मिलें तो उनके साथ करीबी संबंध बढ़ाने से पहले उनकी जांच-पड़ताल अच्छे से अवश्य कर लें।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

व्यर्थ की उलझनें बढ़ेंगी। कार्यों के बनने में विघ्न बाधाओं का सामना करना पड़ेगा। जोखिम उठाने से हानि हो सकती है इस बात का भी ध्यान रखें। जो लोग क्रिएटिव फील्ड से जुड़े हैं उन्हें आगे बढ़ने के बहुत अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। संपर्क के दायरे का विस्तार होगा और महत्वपूर्ण संबंध भी बनेंगे।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

आज आपको सरकार की तरफ से कोई लाभ मिल सकता है। यदि आपको अपना कोई कार्य करने में दिक्कतंे आ रही हैं तो किसी पुराने मित्र की सहायता से जल्दी ही उन परेशानियों को दूर कर आप अपने कार्य पूरा कर पाएंगे। वाहन के क्रय-विक्रय से बेहद लाभ मिलने के पूर्ण योग बने हुए हैं।

 

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

जब आप अपने कार्य पूर्ण कर रहें हैं तो कार्य स्थल का अच्छा वातावरण आपको प्रसन्नचित्त रखेगा। धन का आगमन अत्यधिक बेहतर होगा। आप कोई अपना निजी व्यवसाय प्रारम्भ करने का निर्णय भी ले सकते हैं। सामाजिक जीवन व्यस्त होगा लेकिन आप उच्च सीमा तक स्वयं का आनंद उठायेंगे।

 

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

बड़े निवेशों में बहुउद्देश्यीय लाभ इंगित हैं। अपनी व्यवसायिक रूचियों को आगे बढ़ाने के लिए आप पार्टनरशिप करने के लिए प्रेरित हो सकते हैं। घर पर तनाव पैदा हो सकता है और यह काफी हद तक आपकी मनःस्थिति को खराब कर सकता है।

 

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

ग्रहों का संयोग इंगित करता है कि आपको आपके नजदीकी लोगों से काफी सहयोग मिलेगा जो आपको उत्साह देगा। यदि आप एक्सपोर्ट कर रहे हैं तो आप अच्छा लाभ कमा सकते हैं। जो लोग नौकरी में है वे नये वातावरण के अनुसार संचालन का एक भिन्न तरीका निर्मित करेंगे।

 

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

आज आपकी किस्मत साथ देगी जिससे आपके मान-सम्मान, स्तर और आमदनी में वृद्धि होगी। बहुत से रिश्तेदार आप से मिलने आयेंगे और आपको अपना कीमती समय उनके साथ बिताना पड़ेगा। यह आपको कुछ परेशान करेगा लेकिन दूसरा कोई रास्ता ही नहीं है।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज आप अच्छा नेतृत्व प्रदान कर सकते हैं और लोग आपकी सलाह लेंगे। सट्टेबाजी की गतिविधियां लाभदायक हो सकती हैं इसलिए इनमें संलग्न होने में कोई हानि नहीं है। सामाजिक जीवन अति व्यस्त होगा, लेकिन आप इसके हर पल का आनंद उठायेंगे।

 

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

अपने बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें क्योंकि अचानक पैदा हुई बीमारी भी गंभीर हो सकती है। यद्यपि विपरीत परिस्थितियों में भी शुभ संकेत हैं। आपका परिवार, आपके मित्र और प्रियजन आपको मदद करेंगे और आपके जीवन में उत्साह का संचार करेंगे।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज आप स्वयं के अंतद्र्वन्द्व के चलते वे फैसले लेने से हिचकिचाएंगे जिनके लेने का समय अब आ गया है। नये समीकरण बिठाने चाहिए और उन लोगों के साथ दोस्ताना रवैया रखना चाहिए जिनकी सोच भले ही आप से ना मिलती हो लेकिन वो अपनी सोच के कारण आगे भी बढ़ रहे हों।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement